अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार बोर्ड इंटर में मेरिट लिस्ट पर होगा नामांकन

Exam

बिहार बोर्ड के स्कूलों में भी इस बार इंटर नामांकन की प्रक्रिया बदली-बदली रहेगी। इंटर में भी नामांकन के लिए मेरिट लिस्ट बनेगी। इससे छात्र का नजदीक का स्कूल भी बदल सकता है। .

नामांकन के लिए छात्रों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी होगी। इसमें प्रदेशभर के इंटर स्तरीय कॉलेज और स्कूल शामिल होंगे। अंक के आधार पर छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में होगा। जिस कॉलेज या स्कूल में नाम होगा, वहीं पर 11वीं में छात्र नामांकन ले पाएंगे।

बता दें कि पहली बार ऐसा होगा जब छात्र अपनी पसंद के कॉलेज या स्कूल में नामांकन नहीं ले पाएंगे। यहां तक कि छात्र अभी जिस स्कूल में 10वीं में पढ़ रहे थे, उनका स्कूल भी बदल सकता है। मैट्रिक रिजल्ट निकलने के एक सप्ताह के अंदर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की तिथि घोषित की जायेगी। 11वीं में नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन में स्कूल की कोई भूमिका नहीं होगी। छात्र वसुधा केंद्र, डीआरसीसी और साइबर कैफे से रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इस बार 11वीं में नामांकन से सारे स्कूल को अलग रखा जाएगा। .

सीबीएसई छात्र कर रहे रिजल्ट निकलने का इंतजार : वहीं इंटर में नामांकन लेने के लिए सीबीएसई के छात्र भी हैं। हर दिन सैकड़ों छात्र नामांकन संबंधित जानकारी लेने के लिए स्कूल पहुंच रहे हैं। .

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nomination on Merit List in Bihar Board Intermediate class