ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबिहार बोर्ड इंटर में मेरिट लिस्ट पर होगा नामांकन

बिहार बोर्ड इंटर में मेरिट लिस्ट पर होगा नामांकन

बिहार बोर्ड के स्कूलों में भी इस बार इंटर नामांकन की प्रक्रिया बदली-बदली रहेगी। इंटर में भी नामांकन के लिए मेरिट लिस्ट बनेगी। इससे छात्र का नजदीक का स्कूल भी बदल सकता है। . नामांकन के लिए छात्रों...

बिहार बोर्ड इंटर में मेरिट लिस्ट पर होगा नामांकन
कार्यालय संवाददाता,पटनाMon, 25 Jun 2018 06:32 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड के स्कूलों में भी इस बार इंटर नामांकन की प्रक्रिया बदली-बदली रहेगी। इंटर में भी नामांकन के लिए मेरिट लिस्ट बनेगी। इससे छात्र का नजदीक का स्कूल भी बदल सकता है। .

नामांकन के लिए छात्रों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी होगी। इसमें प्रदेशभर के इंटर स्तरीय कॉलेज और स्कूल शामिल होंगे। अंक के आधार पर छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में होगा। जिस कॉलेज या स्कूल में नाम होगा, वहीं पर 11वीं में छात्र नामांकन ले पाएंगे।

बता दें कि पहली बार ऐसा होगा जब छात्र अपनी पसंद के कॉलेज या स्कूल में नामांकन नहीं ले पाएंगे। यहां तक कि छात्र अभी जिस स्कूल में 10वीं में पढ़ रहे थे, उनका स्कूल भी बदल सकता है। मैट्रिक रिजल्ट निकलने के एक सप्ताह के अंदर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की तिथि घोषित की जायेगी। 11वीं में नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन में स्कूल की कोई भूमिका नहीं होगी। छात्र वसुधा केंद्र, डीआरसीसी और साइबर कैफे से रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इस बार 11वीं में नामांकन से सारे स्कूल को अलग रखा जाएगा। .

सीबीएसई छात्र कर रहे रिजल्ट निकलने का इंतजार : वहीं इंटर में नामांकन लेने के लिए सीबीएसई के छात्र भी हैं। हर दिन सैकड़ों छात्र नामांकन संबंधित जानकारी लेने के लिए स्कूल पहुंच रहे हैं। .

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें