DA Image
3 जून, 2020|9:24|IST

अगली स्टोरी

तमिलनाडु में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए कोई स्पेशल क्लास नहीं: शिक्षा मंत्री

private schools should not hold special coaching classes

प्राइवेट स्कूलों को दसवीं क्लास के  स्टूडेंट्स को पब्लिक एग्जामिनेशन जून के लिए स्पेशल कोचिंग क्लास नहीं लेनी चाहिए। यह बात तमिलनाडु के शिक्षा और खेल मंत्री के. ए. सेनगोट्टियान ने कहीं। यह बात उन्होने रिपोर्टर्स से बात करते हुए कही। वे कुएं समेत कई कार्यों की आधारशिला रखने आए थे। सेनगोट्टियान ने यहां गोबिचेट्टीपलायम के निकट पत्रकारों से कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि कुछ निजी सकूल विशेष कक्षाएं आयोजित कर रहे है। उन्होंने कहा कि ये आयोजित नहीं होनी चाहिए और ऐसा नहीं होने पर शिक्षा विभाग उस स्कूल को सील कर देगा और लाइसेंस रद्द कर देगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा के बाद कॉपियों का मूल्यांकन होगा औऱ उसके बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा। इसके बाद ही तमिलनाडु में स्कूल खोले जाएंगे। 

उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई प्राइवेट स्कूल या फिर सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल एडमिशन और फीस लेते हुए पकड़ा गया तो उसे बख्शा नहीं जाएग। उन्होंने कहा कि स्कूलों के खोलने से पहले कोई स्कूल फीस नहीं ले सकता। मंत्री 21 पंचायतों में कोरोना वायरस से बचने के उपायों की समीक्षा कर रहे थे।  

आपको बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण देसभर में कई एजुकेशन बोर्ड ने दसवीं 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। अब परिस्थिति को देखते हए इन परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:No special class for 10th class students in Tamil Nadu: Education Minister