ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपीसीएस 18 मेन्स में दृष्टिहीन अभ्यर्थी की सुनवाई नहीं

पीसीएस 18 मेन्स में दृष्टिहीन अभ्यर्थी की सुनवाई नहीं

18 अक्तूबर से शुरू हो रही पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा के लिए दृष्टिहीन प्रतियोगी छात्र की सुनवाई नहीं हो रही। राजकीय दृष्टिबाधित छात्रावास प्रयागराज में रहने वाले और 75 प्रतिशत दृष्टिबाधित आदित्य...

पीसीएस 18 मेन्स में दृष्टिहीन अभ्यर्थी की सुनवाई नहीं
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज Thu, 17 Oct 2019 08:19 AM
ऐप पर पढ़ें

18 अक्तूबर से शुरू हो रही पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा के लिए दृष्टिहीन प्रतियोगी छात्र की सुनवाई नहीं हो रही। राजकीय दृष्टिबाधित छात्रावास प्रयागराज में रहने वाले और 75 प्रतिशत दृष्टिबाधित आदित्य तिवारी ने परीक्षा के लिए सहायक (राइटर) देने का अनुरोध आयोग से दो बार किया लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला। 


आदित्य का कहना है कि प्रारंभिक परीक्षा के लिए भी आयोग ने राइटर की कोई व्यवस्था नहीं की थी। जिसके बाद उन लोगों ने याचिका की और हाईकोर्ट के आदेश पर राइटर उपलब्ध कराया गया। अब 18 अक्तूबर से होने जा रही मुख्य परीक्षा के लिए हाईकोर्ट के उसी आदेश को लगाकर आयोग से अनुरोध किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। 


दो दिन पहले आयोग के सचिव जगदीश से व्यक्तिगत मुलाकात कर सहायक उपलब्ध कराने के लिए दोबारा अनुरोध किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। आदित्य का परीक्षा केंद्र महिला सेवा सदन इंटर कॉलेज में पड़ा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या हर बार परीक्षा देने से पहले राइटर के लिए हाईकोर्ट में याचिका करनी होगी। उन्हें समझ नहीं आ रहा की क्या करें। 


पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा प्रयागराज और लखनऊ में बने केंद्रों पर 22 अक्तूबर तक कराई जाएगी। पहले दिन सामान्य हिंदी और निबंध की परीक्षा है। 988 पदों के लिए 19096 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। पीसीएस 2018 की प्रारंभिक परीक्षा पिछले साल 28 अक्तूबर को हुई थी। 30 मार्च को प्री का परिणाम जारी हुआ। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें