DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा मेट्रो में 199 वैकेंसी, 21 अगस्त तक करें आवेदन

nmrc recruitment 2019

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन(एनएमआरसी) में 199 पदों पर नौकरी पाने का मौका है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। लोग 21 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। इनमें स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, कस्टमर रिलेशन अस्सिटेंट आदि पद हैं। इन पदों पर 18 से 32 वर्ष के लोग ही आवेदन कर सकते हैं।

एनएमआरसी सेक्टर-51 से ग्रेटर नोएडा तक मेट्रो का संचालन कर रही है। अब जिले में जिस भी नई मेट्रो लाइन का काम होगा, उसका जिम्मा एनएमआरसी के पास ही होगा। अब सेक्टर-51 से ग्रेटर नोएडा तक चल रही मेट्रो व ऑफिस में अलग-अलग पदों के लिए एनएमआरसी ने नौकरियां निकाली हैं। अधिकारियों ने बताया कि जिन पदों के लिए नौकरियां निकाली गईं हैं इनमें स्टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, कस्टमर रिलेशन अस्सिटेंट, सिविल-मैकेनिकल-इलेक्ट्रीकल व इलेक्ट्रोनिक्स में जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर-फिटर, मेंटेनर-इलेक्ट्रीशियन, मेंटेनर-रेफरी और एसी मैकेनिक, मेंटेनर इलेक्ट्रोनिक और मैकेनिक के अलावा एकाउंटस अस्सिटेंट, ऑफिस अस्सिटेंट आदि पदों के लिए नौकरियां निकाली गईं हैं। सबसे ज्यादा मेंटेनर/इलेक्ट्रॉनिक और मैकेनिक के लिए 90 पद हैं। 

इनके अलावा मेंटेनर/इलेक्ट्रीशियन के लिए 30 व कस्टमर रिलेशन अस्सिटेंट पद के लिए 14 पद हैं। एनएमआरसी की प्रवक्ता संध्या शर्मा ने बताया कि 22 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसमें 21 अगस्त तक आवेदन किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन पदों पर न्यूनतम शैक्षिक योग्यता स्नातक के अलावा संबंधित विषयों के साथ डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है। आवेदक www.nmrcnoida.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन नौकरियों से संबंधित पूरी जानकारी एनएमआरसी की वेबसाइट पर दी गई है।

अन्य अवसर

सेक्शन ऑफिसर समेत 10 पदों पर भर्तियां

एफटीआईआई में 22 पदों पर होंगी नियुक्तियां, ऐसे करें अप्लाई 

NIIST में भरे जाएंगे प्रोजेक्ट असिस्टेंट के 7 पद, यहां पढ़ें कैसे करना है अप्लाई 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NMRC Recruitment 2019: Registration for 199 Posts at Noida Metro Starts Today at nmrcnoida com check Details