ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरइन खबरों पर भरोसा न करें MBBS,BDS और मेडिकल PG के छात्र, NMC ने जारी किया नोटिस

इन खबरों पर भरोसा न करें MBBS,BDS और मेडिकल PG के छात्र, NMC ने जारी किया नोटिस

एनएमसी ने जारी किया नोटिस, कहा- अब तक किसी नए मेडिकल कॉलेज को मंजूरी नहीं मिली या सीटें में बढ़ोतरी हुई है। MBBS,BDS और मेडिकल PG के छात्र फर्जी खबरों पर भरोसा करें। सही और सटीक जानकरारी आधिकारिक वेब

इन खबरों पर भरोसा न करें MBBS,BDS और मेडिकल PG के छात्र, NMC ने जारी किया नोटिस
neet ug mbbs admission
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Apr 2024 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) ने  MBBS,BDS और मेडिकल PG के छात्रों के लिए एक नोटिस जारी किया है। इसी के साथ सलाह दी है कि छात्र नए शैक्षणिक सत्र से संबंधित किसी भी फर्जी खबरों पर भरोसा न करें, क्योंकि ऐसी खबरें छात्रों को गुमराह करने का काम करती है।  

आपको बता दें, सोशल मीडिया पर शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए विभिन्न मेडिकल कोर्जेस पर ग्रेजुएशन (यूजी) और पोस्टग्रेजुएशन (पीजी) सीटों के आवंटन के संबंध में फर्जी खबरें सर्कूलेट हो रही थी। जिसके संबंध में एनएमसी ने नोटिस जारी करते हुए स्पष्ट किया कि मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड (MARB) ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए किसी भी नए मेडिकल कॉलेज या बढ़ी हुई यूजी/पीजी सीटों को मंजूरी नहीं दी है। वहीं एनएमसी ने कहा है कि यदि ऐसा होता, तो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सूचित कर दिया जाता।

जारी नोटिस में छात्रों को बताया कि है, शैक्षणिक वर्ष से संबंधित प्रामाणिक जानकारी पूरी तरह से एनएमसी वेबसाइट पर उपलब्ध है। एनएमसी ने नोटिस में आगे कहा है कि समाचार रिपोर्ट्स और न्यूज वेबसाइट्स में पर नए सत्र के के लिए फर्जी खबरें फैलाई जा रही है। जो झूठ है, इन खबरों को कोई आधार नहीं है। इन पर भरोसा न करें।

एनएमसी ने आगे अपने नोटिस में कहा कि इस शैक्षणिक वर्ष के लिए प्राप्त आवेदन अभी भी अंडर प्रोसेस हैं और जिसके बारे में जानकारी एनएमसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। वहीं अंत में नोटिस के माध्यम आग्रह किया गया है कि मेडिकल के छात्र प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रकाशित होने वाली किसी भी भ्रामक खबर पर न तो ध्यान दें।

 

 

Virtual Counsellor