ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरNIT में 80 फीसदी छात्रों का प्लेसमेंट, जानें क्या रहा बेस्ट सैलरी पैकेज, किन कंपनियों ने किए जॉब ऑफर

NIT में 80 फीसदी छात्रों का प्लेसमेंट, जानें क्या रहा बेस्ट सैलरी पैकेज, किन कंपनियों ने किए जॉब ऑफर

NIT Campus Placement : एनआईटी पटना में अब तक का अधिकतम सैलरी पैकेज 45 लाख रुपये प्रति वर्ष का रहा है जो इंटुइट द्वारा दिया गया। इसके बाद एटलसियन की ओर से 34.28 लाख रुपये प्रति वर्ष का पैकेज दिया गया।

NIT में 80 फीसदी छात्रों का प्लेसमेंट, जानें क्या रहा बेस्ट सैलरी पैकेज, किन कंपनियों ने किए जॉब ऑफर
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 23 May 2024 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

सत्र 2023-24 के दौरान अधिकांश तकनीकी संस्थानों में निराशाजनक कैंपस प्लेसमेंट के माहौल के बीच राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना (एनआईटी पटना) ने कुछ हद तक बेहतर प्लेसमेंट दर्ज किया है।  प्रतिष्ठित कंपनियां पहले ही यहां के लगभग 80 फीसदी छात्रों का चयन कर चुकी हैं जबकि कंपनियां अभी भी एक से एक आकर्षक जॉब ऑफर के साथ कैंपस में का दौरा कर रही हैं। एनआईटी पटना के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के इनचार्ज शैलेश मणि पांडे ने कैंपस प्लेसमेंट की डिटेल्स देते हुए बताया कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र (2023-24) में प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले 703 छात्रों में से 560 छात्रों को अभी तक उपयुक्त ऑफर मिला है। उन्होंने कहा, "मौजूदा बैच के सभी शेष छात्रों को जल्द ही नौकरी मिलने की संभावना है।"

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक वर्तमान सत्र का अब तक का अधिकतम सैलरी पैकेज 45 लाख रुपये प्रति वर्ष का रहा है जो इंटुइट द्वारा दिया गया। इसके बाद एटलसियन की ओर से 34.28 लाख रुपये प्रति वर्ष का पैकेज दिया गया। टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स ने 34 लाख रुपये प्रति वर्ष के सैलरी पैकेज पर पांच छात्रों का चयन किया है। ओरेकल ने 16 लाख रुपये के वार्षिक सैलरी पैकेज पर 22 छात्रों का चयन किया। अब तक न्यूनतम सैलरी पैकेज छह लाख रुपये का रहा है। अभी तक सबसे अधिक प्लेसमेंट मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग का रहा है। 

IIT में बिना JEE Main व JEE Advanced के एडमिशन, 4 साल के डिग्री कोर्स में लें दाखिला

पांडेय ने कहा, “अब तक 103 कंपनियां कैंपस का दौरा कर चुकी हैं। भर्ती करने वाली कुछ बड़ी कंपनियों में  ओरेकल, इंटुइट, वेदांता, पीडब्ल्यूसी, मॉर्गन स्टेनली, माइक्रोसॉफ्ट, लार्सन एंड टुब्रो ईसीसी, अशोक लीलैंड, सैमसंग, अमेज़ॅन, एक्सेंचर और हिताच एनर्जी शामिल हैं।'' उन्होंने आगे बताया कि एनआईटी पटना का ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल हर साल अपने छात्रों के लिए कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन और समन्वय करता है।

Virtual Counsellor