ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरनई शिक्षा नीति के तहत NIOS आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को करेगा प्रशिक्षित

नई शिक्षा नीति के तहत NIOS आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को करेगा प्रशिक्षित

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षण संस्थान (एनआईओएस) पूरे देश की आंगनबाड़ी और बालवाटिका की कार्यकत्रियों को प्रशिक्षित करेंगा। इसके लिए लिए एनआईओएस पूरे देश में प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगा। जिसमें...

नई शिक्षा नीति के तहत NIOS आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को करेगा प्रशिक्षित
संवाददाता,नोएडाSun, 24 Jan 2021 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षण संस्थान (एनआईओएस) पूरे देश की आंगनबाड़ी और बालवाटिका की कार्यकत्रियों को प्रशिक्षित करेंगा। इसके लिए लिए एनआईओएस पूरे देश में प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगा। जिसमें इन्हें नई शिक्षा नीति के तहत की जानकारी दी जाएगी। 

एनआईओएस पहली बार मार्च माह से आंगनबाड़ी और बाल वाटिका कार्यकत्रियों को प्रशिक्षण देने जा रहा है। प्रशिक्षण में कार्यकत्रियों को नई शिक्षा नीति के बारे में जानकारी दी जाएगी। ताकि बच्चों को सही शिक्षा मिल सके।

एनआईओएस की निदेशक सरोज शर्मा ने बताया कि भारत सरकार के शिक्षा मंत्रायल की पहल पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है, इसमें सभी वोर्डों के पाठ्यक्रमों को शामिल करते हुए बच्चों को संयुक्त शिक्षा देने के लिए आंगनबाड़ी और बालवाटिका कार्यकत्रियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद ये कार्यकत्रियां छोटे बच्चों को सही शिक्षा दे सकेगी। इसके अलावा लोगों को भी नई शिक्षा निति के बारे में जागरुक कर पाएंगी। 

Virtual Counsellor