NIOS DElEd result declared students angry - NIOS D.El.Ed result: रिजल्ट में गड़बड़ी से अभ्यर्थी परेशान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NIOS D.El.Ed result: रिजल्ट में गड़बड़ी से अभ्यर्थी परेशान

TNDTE diploma result 2018

बिहार बोर्ड ने डीएलएड परीक्षा 2017-19 सत्र का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट गुरूवार को बोर्ड वेबसाइट पर जारी किया गया। रिजल्ट निकलने के बाद से ही अभ्यर्थी अपने रिजल्ट को लेकर परेशान है। वेबसाइट पर रिजल्ट नहीं दिखा रहा है। इसको लेकर कई अभ्यर्थी शुक्रवार को बोर्ड कार्यालय भी पहुंचे। अभ्यर्थियों का कहना है कि उनका रिजल्ट वेबसाइट पर नहीं दिखा रहा है। कई अभ्यर्थी का रिजल्ट आधा अधूरा तो कई का तो रिजल्ट दिखा ही नहीं रखा है। 
ज्ञात हो कि डीएलएड परीक्षा में कुल 94 हजार 073 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा दो पाली में ही ली गयी थी। पटना में 21 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे। पांच से नौ मार्च तक परीक्षा ली गयी थी। रिजल्ट कर गड़बड़ी महेंद्रू डायट के अलावा प्रदेश भर के लगभग सभी डायट की है। ज्ञात हो कि 2015-17 के डीएलएड रिजल्ट में भी गड़बड़ी हुई थी। डायट खड़गपुर हवेली के सभी प्रशिक्षुओं का रिजल्ट फेल हो गया था। विरोध के बाद बिहार बोर्ड ने रिजल्ट दुबारा जारी किया था। 

- 31 मार्च तक ट्रेंड होना है सभी को 
सुप्रीम कोर्ट के अनुसार देश भर के सभी शिक्षकों को ट्रेंड होना है। ऐसे में सूबे के सभी डायट के प्रशिक्षुओं को ट्रेंड होना है। इसी के तहत परीक्षा ली जा रही है। अब रिजल्ट नहीं मिलने से अभ्यर्थी को अब 31 मार्च तक रिजल्ट नहीं मिलने के बाद शिक्षक नहीं बनने का डर सताने लगा है। किशनगंज डायट के प्रशिक्षु निशांत कुमार ने बताया कि रिजल्ट नहीं दिखा रहा है। 

- शिक्षक संघ का विरोध शुरू 
डीएलएड का रिजल्ट निकलने के बाद गड़बड़ी होने का विरोध टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ ने विरोध करना शुरू कर दिया है। संघ के प्रवक्ता अश्विनी पांडेय ने बताया कि रिजल्ट में जल्द से जल्द सुधार बोर्ड करें। संघ के अध्यक्ष माकंडेय पाठक ने बताया कि जल्द से जल्द रिजल्ट सुधार नहीं हुआ तो हम आंदोलन करेंगे। 

केस-1 - डीएलएड की परीक्षा में मोतीहारी डायट से दो सौ प्रशिक्षु शामिल हुए। वेबसाइट पर एक भी अभ्यर्थी का रिजल्ट नहीं दिखा रहा है। मोतीहारी डायट के प्राचार्य मदन प्रसाद ने बताया कि दो सौ प्रशिक्षु शामिल हुए थे। लेकिन एक का भी रिजल्ट नहीं आया। इसकी जानकारी बोर्ड को मैने गुरूवार को दिया है। लेकिन बोर्ड से कोई रिस्पांस नहीं मिला है। 

केस-2 -  किशनगंज डायट से डीएलएड के परीक्षा में 2017-19 सत्र के लिए कुल 171 अभ्यर्थी शामिल हुए। लेकिन इसमें कई अभ्यर्थी का रिजल्ट इनकंप्लीट है। प्राचार्य राम किशोर यादव ने बताया कि रिजल्ट में कई गड़बड़ी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NIOS DElEd result declared students angry