ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरइग्नू में पीएचडी, एमबीए और जेएनयू में दाखिले की नई तिथियां घोषित

इग्नू में पीएचडी, एमबीए और जेएनयू में दाखिले की नई तिथियां घोषित

सरकार ने कोरोनो महामारी के कारण अब इंदिरा गांधी खुला विश्वविद्यालय (इग्नू) में पीएचडी और एमबीए के अलावा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में दाखिले की परीक्षा समेत पांच अन्य परीक्षाओं की तिथियों...

इग्नू में पीएचडी, एमबीए और जेएनयू में दाखिले की नई तिथियां घोषित
एजेंसी ,नई दिल्लीThu, 30 Apr 2020 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने कोरोनो महामारी के कारण अब इंदिरा गांधी खुला विश्वविद्यालय (इग्नू) में पीएचडी और एमबीए के अलावा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में दाखिले की परीक्षा समेत पांच अन्य परीक्षाओं की तिथियों में परिवर्तन किया है और संशोधित कार्यक्रम जारी किये हैं। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी ने इन संस्थाओं की परीक्षा तिथियों को पहले ही बढ़ाया था लेकिन लॉकडाउन को देखते हुए फिर से संशोधित तिथियां घोषित की हैं।

 


गुरुवार को यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार जेएनयू में प्रवेश तथा इग्नू में पीएचडी एवं एमबीए में दाखिले के लिए अब प्रवेश परीक्षा 15 मई को होगी। लेकिन आयुष की पीजी परीक्षा छह मई को होने की बजाय अब पांच जून को होगी।  राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी ने नेशनल  काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट तथा भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की परीक्षा भी 15 मई को ही कराने का फैसला किया है। परीक्षाथीर् क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग और पेटीएम से फीस ऑनलाइन भर सकते है। अभिभावक और छात्र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट देखते रहें। 
 

Virtual Counsellor