ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCCSU में 7 मार्च से भरे जाएंगे एनईपी सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म

CCSU में 7 मार्च से भरे जाएंगे एनईपी सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में एक मार्च से प्रस्तावित यूजी एनईपी के परीक्षा फॉर्म अब 7 मार्च 2024 से भरे जाएंगे। वहीं बैक पेपर के छात्रों के लिए परीक्षा फॉर्म फिर खुलेंगे और बैक में फेल छात्र परीक्ष

CCSU में 7 मार्च से भरे जाएंगे एनईपी सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,मेरठFri, 01 Mar 2024 07:51 AM
ऐप पर पढ़ें

CCSU Semester Exam 2024 : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में एनईपी स्नातक सम सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म अब सात मार्च से भरे जाएंगे। पूर्व में विश्वविद्यालय एक मार्च से ये परीक्षा फॉर्म भरवाने की तैयारी में था, लेकिन कंपनी की असमर्थता पर यह तिथि सात मार्च कर दी है। एनईपी सम सेमेस्टर में 60 हजार से अधिक विद्यार्थियों के फॉर्म भरे जाने हैं। एनईपी परीक्षाएं अप्रैल मध्य में प्रस्तावित हैं।

जल्द खुलेंगे परीक्षा फॉर्म:
विश्वविद्यालय बैक परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं के लिए जल्द ही मुख्य परीक्षा फॉर्म फिर से ओपन करेगा। विश्वविद्यालय एक-दो दिन में यूजी-पीजी प्राइवेट के सभी बैक रिजल्ट जारी कर देगा। विश्वविद्यालय के अनुसार जो छात्र बैक में फेल होंगे तो वे संबंधित कक्षा में एक्स का फॉर्म भरेंगे जबकि पास होने पर वे आगे की कक्षा के फॉर्म भर सकेंगे। विश्वविद्यालय एमकॉम प्राइवेट के रिजल्ट पहले ही जारी कर चुका है।

एमए के सभी विषयों के रिजल्ट जारी:
विश्वविद्यालय ने गुरुवार को एमए प्राइवेट में समस्त विषयों सहित बीकॉम अंतिम वर्ष प्राइवेट का रिजल्ट भी जारी कर दिया। विश्वविद्यालय के अनुसार छात्र आज से वेबसाइट से परिणाम देख सकते हैं।

वार्षिक प्राइवेट मुख्य परीक्षाएं 20 मार्च से:
विश्वविद्यालय में यूजी-पीजी प्राइवेट की मुख्य परीक्षाएं 20 मार्च से होंगी। विश्वविद्यालय एक-दो दिन में परीक्षा कार्यक्रम जारी कर देगा। पेपर दो पालियों में होंगे। पूरी परीक्षा 35 दिनों में निपट जाएंगी।

बढ़ाई जाए बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि:
झांसी विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित बीएड प्रवेश परीक्षा की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की गई है। स्ववित्तपोषित महाविद्यालय संघ के महासचिव डॉ.राजीव गुप्ता पुट्ठी ने झांसी विश्वविद्यालय बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को पत्र भेजते हुए अंतिम तिथि तीन अप्रैल तक करने की मांग की है। फिलहाल बगैर विलंब शुल्क बीएड में तीन मार्च तक आवेदन हो सकते हैं। डॉ. राजीव गुप्ता के अनुसार प्रदेशभर में तीन लाख से अधिक सीटों पर आवेदन को कम समय दिया गया है। ऐसे में विश्वविद्यालय अंतिम तिथि एक महीने और बढ़ाए।
 

Virtual Counsellor