ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरNEET-UG में ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1,563 छात्रों का री- एग्जाम कल, अलॉट किए गए 6 नए सेंटर

NEET-UG में ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1,563 छात्रों का री- एग्जाम कल, अलॉट किए गए 6 नए सेंटर

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल 1563 छात्रों के लिए दोबारा नीट यूजी परीक्षा का आयोजन करने जा रही है, ये वे छात्र हैं, जिन्हें ग्रेस मार्क्स मिले थे। आइए जानते हैं इन छात्रों की परीक्षा कितने केंद्रों

NEET-UG में ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1,563 छात्रों का री- एग्जाम कल, अलॉट किए गए 6 नए सेंटर
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

NEET UG Re-Test 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से जिन 1563 छात्रों को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG) के रिजल्ट में ग्रेस मार्क्स मिले थे, उनकी दोबारा परीक्षा कल आयोजित की जाएगी। री- एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET पर जारी कर दिए गए हैं। जिन्होंने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं, उन्हें बता दें, बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी।

NEET-UG Re-exam Admit Card- Direct Link

नीट यूजी की परीक्षा देशभर के सात केंद्रों पर आयोजित की जानी है। एनटीए के एक सीनियर अधिकारी ने एक न्यूज वेबसाइट को बताया, 'इन उम्मीदवारों के लिए 6 नए केंद्र अलॉट किए हैं, जबकि चंडीगढ़ में केवल एक केंद्र है जहां केवल एक से दो छात्रों को उपस्थित होना है'

री- एग्जाम के आयोजन के दौरान परीक्षा केंद्रों पर एनटीए के साथ-साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के सीनियर अधिकारियों द्वारा परीक्षा से संबंधित सभी सावधानियां बरती जाएंगी, ताकि किसी भी नियम का उल्लंघन न हो सके।

इस साल NEET-UG परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी। हालांकि, 4 जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के दिन रिजल्ट घोषित किया, जिसमें 67 छात्रों की ऑल इंडिया रैंक 1 आई और दो छात्रों को 718-719 अंक मिले थे। जिसके बाद पूरे देश में रिजल्ट को लेकर विरोध प्रदर्शन होने लगा, जो अभी भी जारी है। वहीं  कई राज्यों में पेपर लीक और अनियमितताओं के आरोपों के साथ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी के साथ बता दें, सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया ने  शुक्रवार को 6 जुलाई से शुरू होने वाली NEET-UG की काउंसलिंग को स्थगित करने से इनकार कर दिया। अब SC आने वाली 8 जुलाई को याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।

 

 

 

Virtual Counsellor