ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरNEET UG Paper Leak : NTA से जानकारी लेने आज दिल्ली जाएगी ईओयू की टीम

NEET UG Paper Leak : NTA से जानकारी लेने आज दिल्ली जाएगी ईओयू की टीम

NEET UG Paper Leak : बिहार में नीट यूजी के कथित प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को नेशनल टेस्टिंग काउंसिल (एनटीए) सहयोग नहीं कर रही है। इसके मद्देनजर मंगलवार को ईओयू की दो

NEET UG Paper Leak : NTA से जानकारी लेने आज दिल्ली जाएगी ईओयू की टीम
Anuradha Pandeyहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाTue, 18 Jun 2024 06:43 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में नीट यूजी के कथित प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को नेशनल टेस्टिंग काउंसिल (एनटीए) सहयोग नहीं कर रही है। इसके मद्देनजर मंगलवार को ईओयू की दो सदस्यीय टीम एनटीए मुख्यालय नई दिल्ली जाएगी। ईओयू की टीम एनटीए दफ्तर जाकर मूल पर्चा (प्रश्न पत्र) निकलवा कर बिहार में जांच के दौरान जब्त प्रश्नपत्र के जले अवशेष से बरामद यूनिक कोड के आधार पर इसका मिलान करेगी।

प्रश्नपत्र मिलने के बाद इसकी एक प्रति लेकर टीम पटना आएगी, ताकि जांच को निर्णायक दिशा मिल सके। यह पता लगाया जा सके कि किस परीक्षा केंद्र से कब यह प्रश्नपत्र लीक किया गया था। गौर हो कि पत्र तथा तीन रिमांइडर के माध्यम से ईओयू ने एनटीए से प्रश्न पत्र समेत कई जानकारियां मांगी थीं, लेकिन 13 जून को एनटीए ने एक मेल भेजा, जिसमें नौ संदिग्धों की सिर्फ जानकारी दी गई थी। वांछित जवाब नहीं आने पर ईओयू की टीम अब दिल्ली जा रही है। 

कोर्ट भी जा सकती है ईओयू

अगर ईओयू की टीम को भी एनटीए ने कोई जानकारी नहीं दी, तो अब अगला कदम कोर्ट के माध्यम से उठाया जाएगा। कोर्ट के माध्यम से नोटिस भेजकर एनटीए से संबंधित प्रश्नपत्र और दस्तावेज प्राप्त किए जाएंगे।

Virtual Counsellor
Advertisement