ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNEET UG 2024: रजिस्ट्रेशन करने से पहले पढ़ें ये 5 बातें, वरना रिजेक्ट हो सकता है एप्लीकेशन फॉर्म

NEET UG 2024: रजिस्ट्रेशन करने से पहले पढ़ें ये 5 बातें, वरना रिजेक्ट हो सकता है एप्लीकेशन फॉर्म

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2024) के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। अगर आप एप्लीकेशन फॉर्म भरने जा रे हैं तो ये जरूरी बातें जरूर पढ़ लीजिए। आपकी एक गलती आपके फॉर्म को रिजे

NEET UG 2024: रजिस्ट्रेशन करने से पहले पढ़ें ये 5 बातें, वरना रिजेक्ट हो सकता है एप्लीकेशन फॉर्म
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

NEET UG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 9 फरवरी से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2024) के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in. के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर  सकते हैं। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 9 मार्च 11 बजकर 50 मिनट तक निर्धारित की है। बता दें, इस साल NEET UG 2024 परीक्षा का आयोजन 5 मई को किया जाएगा और रिजल्ट 14 जून को घोषित होगा। वहीं आपको बता दें, इस साल से आवेदन फॉर्म नई वेबसाइट neet.ntaonline.in पर जारी किए गए हैं। पहले ये neet.nta.nic.in पर जारी किए जाते थे ऐसे में  NEET UG की आधिकारिक वेबसाइट अब neet.ntaonline.in है।

NEET UG 2024- डायरेक्ट आवेदन फॉर्म भरने के लिए यहां करें क्लिक

जो छात्र NEET UG के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, वह इन 5 जरूरी बातों को पढ़ लीजिए, उसके बाद ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू करें।

- आधिकारिक नोटिस के अनुसार, छात्र NEET UG 2024 के लिए केवल "ऑनलाइन" मोड के माध्यम से ही आवेदन करने सकते हैं। हम आपको ऊपर बता चुके हैं, आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in  पर जाना होगा।

- आवेदन फॉर्म भरने के बाद, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की वेबसाइट nta.nic.in पर जाकर फॉर्म को जमा किया जा सकता है। बता दें, किसी अन्य मोड में आवेदन फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

- एक छात्र को केवल एक ही बार आवेदन फॉर्म को जमा करना होगा। एक से अधिक बार जमा किए गए आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

-  छात्रों को सूचना बुलेटिन और एनटीए पर दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। जो छात्र निर्देशों का पालन नहीं करेंगे, उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

- छात्रों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में वह ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दिया गया हो, जो केवल उनका अपना या माता-पिता/अभिभावकों है, क्योंकि सभी रजिस्टर किए गए  मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर एनटीए की ओर से परीक्षा से संबंधित जानकारी भेजी जाएगी।

 

 

Virtual Counsellor