ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरNEET UG : नीट के दूसरे प्रयास में आलोक के 720 में से 697 अंक, पढ़ें होनहारों की कहानी

NEET UG : नीट के दूसरे प्रयास में आलोक के 720 में से 697 अंक, पढ़ें होनहारों की कहानी

NEET UG : नीट परीक्षा में झारखंड में धनबाद के कई बेटे व बेटियों ने बाजी मारी है। आलोक कुमार राय को 697 मार्क्स मिले हैं। आलोक झारूडीह के रहने वाले हैं। देशभर में 2409 रैंक मिला है।

NEET UG : नीट के दूसरे प्रयास में आलोक के 720 में से 697 अंक, पढ़ें होनहारों की कहानी
neet ug topper
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,धनबादWed, 05 Jun 2024 08:50 AM
ऐप पर पढ़ें

नीट परीक्षा में झारखंड में धनबाद के कई बेटे व बेटियों ने बाजी मारी है। आलोक कुमार राय को 697 मार्क्स मिले हैं। आलोक झारूडीह के रहने वाले हैं। देशभर में 2409 रैंक मिला है। वहीं ऋषिका को 692 मार्क्स, आस्था प्रतीक को 661 समेत अन्य छात्र-छात्राओं ने बेहतर कर सफलता पाई है। शहर के स्टील गेट निवासी ऋषिका कुमारी को नीट में कुल मार्क्स 720 में 692 नंबर मिले हैं। ऋषिका के पिता राजेश कुमार केशरी की स्टील गेट में खादी के कपड़े की दुकान व मां रूप देवी गृहणी हैं। ऋषिका ने डीएवी कोयला नगर से पढ़ाई पूरी की। दूसरे अवसर में सफलता मिली। 12वीं में 95 फीसदी व 10वीं में 97 फीसदी मार्क्स मिला था। ऋषिका को देशभर में 3707 रैंक मिला है। कैटेगरी रैंक 1382 है। परिवार में खुशी का माहौल है।

आस्था को मिले 661 अंक 
आस्था प्रतीक को नीट में 661 अंक मिले हैं। आस्था प्रतीक के पिता डॉ अमर कुमार एसएनएमएमसीएच के मेडिसीन विभाग में डॉक्टर हैं व मां रेणु कुमारी साव गृहणी हैं। आस्था को यह सफलता पहले ही प्रयास में मिला है। 10वीं तक की पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल धनबाद से की है। बेटी की सफलता के बाद खुशी का माहौल है। आस्था ने कहा कि एनसीईआरटी की किताबें पढ़ाई करें। नोट जरूर बनाएं। फालतू के मैटेरियल में ध्यान नहीं दें। बड़ा भाई सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। इसके अलावा शहर समेत आसपास के क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं ने नीट परीक्षा में सफलता पाई है। नीट परीक्षा में सफलता मिलने के बाद शिक्षण संस्थानों के अलावा स्कूल, परिवार में खुशी का माहौल है। आसपास के लोगों ने भी बच्चों की सफलता पर खुशी का इजहार किया।

NEET Cut Off : नीट कटऑफ में हुआ जबरदस्त इजाफा, देखें GEN, EWS, OBC, SC, ST वर्ग की कटऑफ

जरूरी नहीं कि दिनभर पढ़ाई करें आलोक कुमार राय
धनबाद। नीट मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 697 नंबर लाने वाले आलोक कुमार राय को देशभर में 2409 रैंक मिला है। झारूडीह के रहने वाले आलोक दिल्ली पब्लिक स्कूल धनबाद के पूर्ववर्ती छात्र हैं। दूसरे प्रयास में ही यह सफलता पाई। पिता राजेश कुमार राय एकाउंटेंट व मां पिंकी राय गृहणी हैं। आलोक कुमार राय ने कहा कि उम्मीद के अनुसार मार्क्स आए। परीक्षा में थोड़ा टाइम और मिलता तो और बेहतर मार्क्स आते। नियमित पढ़ाई करें। जरूरी नहीं कि दिनभर पढ़ाई करें। अपनी हॉबी के लिए भी समय निकालें। थ्री डी पर फोकस करें।

टुंडी की प्रियंका को मिले 673 अंक
धनबाद। टुंडी के लाला टोले की रहने वाली छात्रा प्रियंका सिन्हा ने नीट में 673 अंक लाए। प्रियंका के पिता बिनोदानंद सिन्हा अधिवक्ता हैं। सरकारी स्कूल से पढ़ाई करने वाली प्रियंका ने इससे पहले 12वीं सांइस में स्टेट में चौथा रैंक हासिल किया था। प्रियंका ने सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया।

अदिति को नीट में मिले 646 अंक
धनबाद। नीट की परीक्षा में हाउसिंग कॉलोनी की रहने वाली छात्रा अदिति को 646 अंक मिले। अदिति ने कहा कि वह रिम्स रांची से अपनी पढ़ाई पूरी करनी चाहती है। अदिति ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार वालों और शिक्षकों को दिया। वहीं परिजनों में काफी खुशी है।

Virtual Counsellor