ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर NEET Result 2021: नीट रिजल्ट में लगेंगे कुछ दिन और, फिर खुली सेकेंड फेज डिटेल्स भरने और एप्लीकेशन करेक्शन विंडो

NEET Result 2021: नीट रिजल्ट में लगेंगे कुछ दिन और, फिर खुली सेकेंड फेज डिटेल्स भरने और एप्लीकेशन करेक्शन विंडो

NEET UG 2021: नीट रिजल्ट की घोषणा अब 26 अक्टूबर के बाद ही संभव हो पाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने एक बार फिर नीट यूजी 2021 के सेकेंड सेट की डिटेल्स भरने और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म की डिटेल्स...

 NEET Result 2021: नीट रिजल्ट में लगेंगे कुछ दिन और, फिर खुली सेकेंड फेज डिटेल्स भरने और एप्लीकेशन करेक्शन विंडो
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 22 Oct 2021 09:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

NEET UG 2021: नीट रिजल्ट की घोषणा अब 26 अक्टूबर के बाद ही संभव हो पाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने एक बार फिर नीट यूजी 2021 के सेकेंड सेट की डिटेल्स भरने और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म की डिटेल्स में करेक्शन करने की विंडो ओपन कर दी है। उम्मीदवार 26 अक्टूबर 2021 तक सेकेंड सेट की डिटेल्स सकते हैं। इसके अलावा फर्स्ट फेज की डिटेल्स में भी करेक्शन कर सकते हैं। देश भर से उम्मीदवारों से प्राप्त हो निवेदनों को देखते हुए एनटीए ने नीट यूजी एप्लीकेशन में करेक्शन के लिए एप्लीकेशन विंडो एक बार फिर खोला है। माना जा रहा है कि अब एनटीए द्वारा नीट रिजल्ट की घोषणा एप्लीकेशन करेक्शन के बाद ही की जाएगी।

एनटीए द्वारा नीट उम्मीदवारों को उनके एप्लीकेशन फॉर्म डिटेल्स में से सिर्फ कुछ में संशोधन की अनुमति है। इनमें विवरणों में फेज 1 के डिटेल – जेंडर, राष्ट्रीयता, ईमेल ऐड्रेस, कटेगरी, सब-कटेगरी के साथ-साथ दूसरे चरण में सबमिट किये गये सभी विवरण शामिल हैं। 

एनटीए ने कहा है कि उम्मीदवारों को इस करेक्शन को आखिरी और अंतिम अवसर मानना चाहिए क्योंकि इसके बाद कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।

देश भर के 3800 से अधिक केंद्रों पर आयोजित नीट परीक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक पंजीकृत उम्मीदवार शामिल हुए।  इस साल नीट के लिए रिकॉर्ड 16.14 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। पिछले साल कोविड-19 महामारी के बीच 85 प्रतिशत से अधिक पंजीकृत उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे।

नीट परीक्षा के जरिए छात्र  देश भर के मेडिकल कॉलेजों (542 मेडिकल, 313 डेंटल, 15 एम्स, 2 जिपमर, 914 आयुष, और 47 बीवीएससी और एएच कॉलेज में) एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस समेत विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन ले सकेंगे। 

Virtual Counsellor