ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNEET PG counselling 2020: एमसीसी ने रिजर्व कैटेगरी से एडमिशन के नियम जारी किए

NEET PG counselling 2020: एमसीसी ने रिजर्व कैटेगरी से एडमिशन के नियम जारी किए

NEET PG counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमिटी (एमसीसी) ने नीट पीजी 2020 काउंसलिंग को लेकर आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर एक ताजा नोटिस जारी किया है। काउंसलिंग कोरोना वायरस महामारी के चलते 4 मई तक...

NEET PG counselling 2020: एमसीसी ने रिजर्व कैटेगरी से एडमिशन के नियम जारी किए
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Apr 2020 07:50 AM
ऐप पर पढ़ें

NEET PG counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमिटी (एमसीसी) ने नीट पीजी 2020 काउंसलिंग को लेकर आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर एक ताजा नोटिस जारी किया है। काउंसलिंग कोरोना वायरस महामारी के चलते 4 मई तक ऑनलाइन मोड से चलेंगी। 

नोटिफिकेशन के मुताबिक, जो उम्मीदवार ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी वर्ग से ताल्लुक रखते हैं और जिन्हें नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 में यूआर (अनारक्षित - अनरिजर्व्ड) कैटेगरी में सीट आवंटित की गई है और जो आने वाले काउंसलिंग राउंड में यूआर सीट चुनना चाहते हैं व ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी वर्ग में शामिल होना चाहते हैं, वह कॉलेज लेवल पर अपनी कैटेगरी ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी से यूआर में बदलवा ले। यह ध्यान रखें कि आने वाले राउंड्स में यूआर कैटेगरी के तहत केवल उम्मीदवारों पर विचार किया जाएगा जो कैटेगरी बदला लेगा। 

ऐसे उम्मीदवार जो NEET PG counselling 2020 के आने वाले राउंड में ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के तहत हिस्सा लेना चाहते हं और उपरोक्ट कैटेगरी में अपनी सीट भी बचाए रखना चाहते हैं, वह अपने ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी सर्टिफिकेट फर्स्ट राउंड काउंसलिंग के दौरान सब्मिट करा दे। जिन उम्मीदवारों को ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के तहत सीट अलॉट की गई है, अगर वह सर्टिफिकेट जमा नहीं करवाते हैं तो उनकी सीट कैंसल कर दी जाएगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें