ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरNEET PG Admit Card 2024: कुछ देर में बैच वाइज जारी होंगे नीट पीजी एडमिट कार्ड, Direct Link

NEET PG Admit Card 2024: कुछ देर में बैच वाइज जारी होंगे नीट पीजी एडमिट कार्ड, Direct Link

NEET PG Admit Card 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) आज 18 जून को नीट पीजी के एडमिट कार्ड आज करेगा। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे

NEET PG Admit Card 2024: कुछ देर में बैच वाइज जारी होंगे नीट पीजी एडमिट कार्ड, Direct Link
neet ug 83 mbbs seats vacant
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

NEET PG Admit Card 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) आज 18 जून को नीट पीजी के एडमिट कार्ड आज करेगा। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एनबीई ने कहा है कि एडमिट कार्ड बैच वाइज जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को एनबीईएमएस वेबसाइट पर एडमिट कार्ड की उपलब्धता के बारे में एसएमएस/ईमेल अलर्ट और वेबसाइट नोटिस के माध्यम से सूचित किया जाएगा। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाक/ईमेल द्वारा नहीं भेजे जाएंगे। नीट पीजी परीक्षा का आयोजन 23 जून 2024 को होगा। आपको बता दें कि मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए की जाती है। इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यताप्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट है। 

सभी उपस्थित उम्मीदवारों को बारकोडेड / क्यूआर कोडेड एडमिट कार्ड की प्रिंटिंट कॉपी, परमानेंट/ प्रोविजनल एसएमसी / एमसीआई / एनएमसी पंजीकरण की फोटोकॉपी, आईडी प्रूफ- पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट (कोई एक) और आधार कार्ड (फोटोग्राफ के साथ) साथ लाना होगा।

नीट पीजी परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड में ऑनलाइन होगी। यह परीक्षा 3 घंटे 30 मिनट की होगी। नीट पीजी परीक्षा के 3 सेक्शन होंगे। परीक्षा में 800 अंकों के लिए कुल 200 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।  उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 अंक मिलेंगे और गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटा जाएगा।

वहीं एनबीई ने नीट पीजी 2024 के लिए मॉक टेस्ट का लिंक जारी कर दिया है। नीट पीजी का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी किया जाएगा। मॉक टेस्ट की मदद से छात्र अपनी अब तक की तैयारी का मूल्यांकन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर नीट पीजी मॉक टेस्ट दे सकते हैं। नीट पीजी मॉक टेस्ट तक पहुंचने के लिए, उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ लॉगिन करना होगा। जाएगी।

नीट पीजी एडमिट कार्ड 2024: हॉल टिकट कैसे डाउनलोड करें
- नीट पीजी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।
- होम पेज पर नीट पीजी एडमिट कार्ड 2024 चेक करने के लिए लिंक देखें और उस पर क्लिक करें
- उम्मीदवारों को पेज पर अपना लॉगिन विवरण जमा करने के लिए कहा जाएगा।
- लॉगिन विवरण जमा करने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखेगा।
- एडमिट कार्ड पर डिटेल्स वेरिफाई करें और पेज को सेव करें।
- एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य की जरूरतों के लिए उसका प्रिंट आउट लें।

Virtual Counsellor