DA Image
18 सितम्बर, 2020|5:33|IST

अगली स्टोरी

NEET, JEE Main 2020: छात्रों की मांग - अब न टले परीक्षा, दिन-रात चल रही तैयारी

neet and jee main 2020 latest news

NEET, JEE Main 2020: मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए होने वाली जेईई और नीट परीक्षाओं को लेकर छात्रों को डर सताने लगा है। परीक्षाओं के कई बार स्थगित होने कारण अभ्यर्थी अब किसी भी हाल में परीक्षा डेट बदलने के मूड में नहीं हैं। इसी बीच कुछ छात्र सोशल मीडिया पर एनईईटी और जेईई मेन 2020 परीक्षाएं टालने की मांग कर रहे हैँ जिससे दिन-रात मेहनत कर रहे छात्रों को डर हैं कि कहीं फिर न कोरोना संकट के चलते परीक्षाएं टल जाएं। 

वहीं परीक्षाओं की तैयारी कर रहे कई छात्र अब परीक्षाएं हर हाल में तय समय पर कराए जाने की मांग कर रहे हैं। परीक्षाएं समय पर कराने के पक्ष वाले छात्रों का कहना है कि वे ऐसे कठिन हालात में दिन-रात एक करके तैयारी कर रहे हैं ऐसे में अब परीक्षाएं डिले नहीं की जानी चाहिए। इस मांग के समर्थ में पिछले कुछ दिनों में कई छात्रों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आपको बता दें कि तीन जुलाई को मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ निशंक ने जेईई मेन, नीट और जेईई एडवासं की संशोधित तारीखों का ऐलान किया था। उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि जेईई मेन की परीक्षा अब 1 सितंबर से 6 सिंतबर 2020 के बीच होने को प्रस्तावित है। वहीं जेईई एडवांस 27 सितंबर को आयोजित की जाएगी। वहीं नीट (NEET) 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

इससे पहले जेईई मेन की परीक्षा अप्रैल में होने को प्रस्तावित थीं लेकिन कोरोना के कारण इन्हें 15 जुलाई तक आयोजन कराए जाने की योजना थी। सुप्रीम कोर्ट में सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द होने से उम्मीदवारों ने मांग की थी कि जेईई मेन और नीट परीक्षाओं को भी स्थगित करके नई तिथियों का ऐलान किया जाना चाहिए। इसी मांग को देखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने तीन जुलाई को परीक्षाएं रद़्द सितंबर में आयोजन कराने का ऐलान किया था।

वहीं कुछ छात्रों का कहना है कि उनमें कई लोग इस वक्त महामारी से पीड़ित हैं या चुनौतियों का सामना कर रहे हैं एसे में परीक्षाएं आयोजित नहीं कराई जानी चाहिए। वहीं कुछ परीक्षाएं आोजित कराने की मांग कर रहे हैं। आगे आप यहां कुछ यूजर्स के ट्वीट देख सकते हैं-

 

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NEET JEE Main 2020: not to postponed of the exam demand students preparation is going on day and night