ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNEET Exam 2021: छात्रों की उचित मांग पर ध्यान दे सरकार : राहुल-प्रियंका

NEET Exam 2021: छात्रों की उचित मांग पर ध्यान दे सरकार : राहुल-प्रियंका

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गाांधी वाड्रा ने कहा है कि राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) को स्थगित करने की छात्रों की मांग उचित है...

NEET Exam 2021: छात्रों की उचित मांग पर ध्यान दे सरकार : राहुल-प्रियंका
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 08 Sep 2021 07:18 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गाांधी वाड्रा ने कहा है कि राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) को स्थगित करने की छात्रों की मांग उचित है और सरकार को उनकी बात सुननी चाहिए। राहुल और प्रियंका ने कहा कि बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है और इस परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को निष्पक्ष अवसर देने की जरूरत है। 

गांधी ने ट्वीट किया, “भारत सरकार छात्रों की परेशानी को लेकर आंखें मूंदे हुए है। नीट परीक्षा स्थगित करिए और छात्रों को परीक्षा में बैठने का निष्पक्ष मौका दीजिये।” प्रियंका ने कहा, “सरकार एक के बाद एक करके देशभर में छात्रों की उचित मांग को भी ठुकरा रही है। जो बच्चे हमारे देश का भविष्य है सत्ता में बैठे लोगों को उनकी बात सुनने और उनकी मदद करने में क्यों परेशानी है। क्या बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य और उनकी बेहतरी की चिंता नहीं की जानी चाहिए।”

नीट परीक्षा 12 सितंबर को होनी है और उसी दिन सीबीएसई का भी एक पेपर है। छात्रों की मांग है कि उनकी दिक्कत को ध्यान में रखते हुए नीट परीक्षा की तिथि बदली जानी चाहिए। यह मामला उच्चतम न्यायालय गया लेकिन न्यायालय ने कहा कि इस बात को परीक्षा लेने वाली एजेंसी के सामने रखा जाना चाहिए। राहुल और प्रियंका का कहना है कि छात्रों की स्वाभाविक दिक्कत को देखते हुए सरकार को नीट परीक्षा स्थगित करनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें