ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNEET Counselling 2020: काउंसिलिंग प्रक्रिया में बाधक बनी वेबसाइट, पहले दिन छात्रों में मायूसी

NEET Counselling 2020: काउंसिलिंग प्रक्रिया में बाधक बनी वेबसाइट, पहले दिन छात्रों में मायूसी

NEET Counselling 2020: नीट यूपी काउंसिलिंग प्रक्रिया पहले दिन ही बदइंतजामी की भेंट चढ़ गई। घंटों वेबसाइट ठप रही। इसकी वजह से अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच में अड़चन आई। मशक्कत के बाद 12 बजे से...

NEET Counselling 2020: काउंसिलिंग प्रक्रिया में बाधक बनी वेबसाइट, पहले दिन छात्रों में मायूसी
वरिष्ठ संवाददाता,लखनऊFri, 06 Nov 2020 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

NEET Counselling 2020: नीट यूपी काउंसिलिंग प्रक्रिया पहले दिन ही बदइंतजामी की भेंट चढ़ गई। घंटों वेबसाइट ठप रही। इसकी वजह से अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच में अड़चन आई। मशक्कत के बाद 12 बजे से प्रमाण पत्रों की जांच शुरू हुई। जो शाम छह बजे तक चली।

एमबीबीएस व बीडीएस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पात्र अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की प्रक्रिया चालू हुई। लखनऊ में केजीएमयू और लोहिया संस्थान को सेंटर बनाया गया है। सुबह नौ बजे से अभ्यर्थियों के आने का सिलसिला शुरू हुआ। पर, वेबसाइट ठीक से काम नहीं कर रही थी। सर्वर भी परेशानी का सबब बन गया। इसकी वजह से दूर-दराज से आए अभ्यर्थियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोहिया के एकेडमिक ब्लॉक व केजीएमयू के कलाम सेंटर में छात्रों के दस्तावेजों का सत्यापन किया गया। इस दौरान सुबह से वेबसाइट ठप रही। दोपहर 12 बजे से वेबसाइट चालू हुई।

भूख प्यास से अभ्यर्थी बेहाल रहे
प्रदेश के दूर-दराज जिलों से अभ्यर्थी सुबह से भूखे प्यास बैठे रहे। घंटों इंतजार के बाद भी जब शैक्षिक दस्तावेजों की जांच चालू नहीं हुई तो अभ्यर्थियों ने नाराजगी जाहिर की। कर्मचारियों से कहासुनी हुई। रायबरेली की संतोष का कहना है कि कोरोना काल में भीड़ जुटाई। बाहर खाना पानी पीने में दिक्कत हो रही है। फिर भी तकनीकी दिक्कत दूर करने में घंटों लग गए।
 

जिन छात्रों ने ऑल इंडिया कोटा की 15 फीसदी सीटों, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, एम्स, जेआईपीएमईआर, ईएसआईसी और एएफएमसी में एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज के लिए आवेदन किया था, वह अपना रिजल्ट mcc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। जिन छात्रों को एमबीबीएस या बीडीएस सीट अलॉट की गई है, उन्हें संबंधित कॉलेज में 6 नवंबर से 12 नवंबर के बीच ऑनलाइन रिपोर्ट करना है। 

Direct Link - MBBS/BDS seat allotment result 2020

 

Virtual Counsellor