ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNEET 2023 Live: NEET UG result रिजल्ट, फाइनल आंसर की और कट ऑफ को लेकर अपडेट जानें

NEET 2023 Live: NEET UG result रिजल्ट, फाइनल आंसर की और कट ऑफ को लेकर अपडेट जानें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही NEET UG 2023 का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी कर सकती है। आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑब्जेक्शन विंडो कल बंद कर दी गई है। अब रिजल्ट से पहले फाइनल आंसर की जारी की

NEET 2023 Live: NEET UG result रिजल्ट, फाइनल आंसर की और कट ऑफ को लेकर अपडेट जानें
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Jun 2023 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही NEET UG 2023 का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी कर सकती है। आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑब्जेक्शन विंडो कल बंद कर दी गई है। अब रिजल्ट से पहले फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। उम्मीदवार एनटीए नीट की वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर आंसर की देख सकते हैं। नीट रिजल्ट के साथ एनटीए टॉपर्स के नाम, कैटेगरी वाइज रिजल्ट, कटऑफ मार्क्स और पर्सेंटाइल रैंक भी जारी करता है। इंडियन एक्सप्रेस वेबसाइट की एक खबर के मुताबिक कहा जा रहा है कि नीट के नतीजे जून के दूसरे सप्ताह में दारी किए जा सकते हैं। खबर में कहा गया है कि नीट के रिजल्ट को लेकर एनटीए ने संसदीय समिति को आश्वासन दिया है कि जून के दूसरे सप्ताह में नीट के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। इससे पहले 6 जून को नीट की परीक्षा मणिपूर के केंद्रों में आयोजित की गई थी। हालांकि एनटीए ने नीटके रिजल्ट और फाइनल आंसर की को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि नीट की आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के बाद फाइनल आंसर की जारी होने के बाद नतीजे जल्द से जल्द जारी कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर रिजल्ट चेक करने का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को प्रति आपत्ति के हिसाब से 200 रुपए जमा कराने होंगे।

ऐसे डाउनलोड करें नीट यूजी रिजल्ट
एनटीए नीट की वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर दिख रहे लिंक NEET UG रिजल्ट 2023 पर क्लिक करें।
अपनी लॉगइन डिटेल्स भरें और सब्मिट बटन दबाएं।
अब आपकी रिजल्ट आपके कम्प्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
अपनी आंसर की चेक करें और इसे डाउनलोड करें। 

Virtual Counsellor