ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNEET 2021 : नीट परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

NEET 2021 : नीट परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका

सुप्रीम कोर्ट में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है। याचिका में नीट का पेपर लीक होने और अनियमितताएं होने का आरोप लगाया गया है। नीट परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर...

NEET 2021 : नीट परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका
एएनआई,नई दिल्लीWed, 29 Sep 2021 05:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है। याचिका में नीट का पेपर लीक होने और अनियमितताएं होने का आरोप लगाया गया है। नीट परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर को किया गया था। 

नीट-यूजी के कई अभ्यर्थियों ने शीर्ष अदालत से नए सिरे से परीक्षा के आयोजन और याचिका के निस्तारण होने तक नीट परीक्षा के परिणाम पर रोक लगाने के निर्देश देने की मांग की है। याचिका में परीक्षा में धोखाधड़ी, कदाचार, फर्जी अभ्यर्थी बैठाने और पेपर लीक होने का हवाला देते हुए नए सिरे से परीक्षा आयोजित करने की मांग की गई।

याचिका में शिक्षा मंत्रालय, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) और राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) को सुरक्षा प्रोटोकॉल के मानक को बढ़ाने के लिए निर्देश देने की भी मांग की गई है, जिसमें परीक्षा आयोजित करने के लिए उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन, जैमर का उपयोग आदि शामिल हैं।

इसके बाद इसमें सीबीआई और राजस्थान व यूपी डीजी पुलिस को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष नीट में हुई कथित अनियमितता की जांच स्टेटस रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर पेश करने के निर्देश देने की अपील भी की गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें