ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरNEET 2021: तमिलनाडु को नीट से मुक्त करने के लिए राष्ट्रपति की सहमति लेगी सरकार

NEET 2021: तमिलनाडु को नीट से मुक्त करने के लिए राष्ट्रपति की सहमति लेगी सरकार

NEET 2021: तमिलनाडु सरकार मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राज्य को राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) परीक्षा के दायरे से मुक्त करने के लिए राष्ट्रपति की सहमति लेने के लिए आवश्यक कदम...

NEET 2021: तमिलनाडु को नीट से मुक्त करने के लिए राष्ट्रपति की सहमति लेगी सरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 21 Jun 2021 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

NEET 2021: तमिलनाडु सरकार मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राज्य को राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) परीक्षा के दायरे से मुक्त करने के लिए राष्ट्रपति की सहमति लेने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी।

नवगठित 16वीं विधानसभा में अपने पारंपरिक भाषण में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि राज्य सरकार ने सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े छात्रों पर नीट के प्रतिकूल असर का अध्ययन करने के लिए न्यायमूर्ति ए के राजन की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है।

उप राज्यपाल ने कहा समिति की सिफारिशों के आधार पर सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कानून लाएगी कि राज्य के छात्र नीट से बुरी तरह प्रभावित न हों।

श्री पुरोहित ने कहा कि सरकार इस तरह के कानून के लिए राष्ट्रपति की सहमति लेने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी। गौरतलब है कि द्रमुक ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में राज्य के लिए नीट परीक्षा नहीं करवाने का वादा किया था।

Virtual Counsellor