DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › NEET 2021 : जेईई मेन का पहला फेज खत्म होने के बाद भी नीट छात्रों को परीक्षा तिथि के ऐलान का इंतजार
करियर

NEET 2021 : जेईई मेन का पहला फेज खत्म होने के बाद भी नीट छात्रों को परीक्षा तिथि के ऐलान का इंतजार

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj Vijay
Mon, 01 Mar 2021 04:50 PM
NEET 2021 : जेईई मेन का पहला फेज खत्म होने के बाद भी नीट छात्रों को परीक्षा तिथि के ऐलान का इंतजार

NEET 2021 : जेईई मेन के पहले चरण की परीक्षा खत्म हो चुकी है लेकिन नीट परीक्षा के विद्यार्थियों को अभी भी परीक्षा तिथि के ऐलान का इंतजार है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने अभी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तारीखों की घोषणा नहीं की है। सोशल मीडिया पर कई दिनों से छात्र मांग कर रहे हैं कि नीट एग्जाम डेट घोषित की जाए। स्टूडेंट्स रोजाना केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, एनटीए, स्वास्थ्य मंत्रालय को टैग करते हुए ट्वीट कर नीट डेट की घोषणा की मांग कर रहे हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि शिक्षा मंत्रालय जल्द से जल्द नीट 2021 की डेट जारी करे ताकि वह परीक्षा की रणनीति बना सकें। 

इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने करीब एक माह पहले कहा था कि नीट को जेईई मेन परीक्षा की तरह साल में एक से अधिक बार कराने पर विचार हो रहा है। 

 

 

 

 

 

 

शिक्षा मंत्रालय यह पहले ही साफ कर चुका है कि जेईई मेन व नीट परीक्षा के सिलेबस में वर्ष 2021 में कोई बदलाव नहीं होगा। ये पिछले साल जैसे ही रहेंगे। 

नीट (यूजी) 2021 परीक्षा के पैटर्न की भी अभी घोषणा की जानी है। देश के कुछ बोर्डो द्वारा पाठ्यक्रम कम करने को ध्यान में रखते हुए नीट (यूजी) 2021 प्रश्नपत्र में भी जेईई मेंस की तर्ज पर विकल्प दिये दायेंगे। 

सीबीएसई और जेईई मेन एग्जाम की तिथियां कई दिन पहले घोषित हो चुकी हैं। जेईई मेन का पहला चरण पूरा हो चुका है । इसके बाद मार्च, अप्रैल और मई 2021 में अगले तीन सत्र होंगे। सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होकर 10 जून तक आयोजित की जाएंगी।

नीट के जरिए देश के मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में दाखिला होता है। 

संबंधित खबरें