DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › NEET 2021 : नीट परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी
करियर

NEET 2021 : नीट परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,ऩई दिल्लीPublished By: Anuradha Pandey
Wed, 04 Aug 2021 09:59 AM
NEET 2021 : नीट परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी

NEET 2021 Registration : नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET)परीक्षा 2021 के लिए आवेदन अब 10 अगस्त तक किए जा सकते हैं। बीएससी ऑनर्स नर्सिंग के लिए 10 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट https://nta.ac.in या https://ntaneet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। नीट परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर को होगा। नीट परीक्षा के जरिए छात्र देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस समेत विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन ले सकेंगे। इससे पहले आवेदन की तारीख 6 अगस्त की रात 11.50 तक थी। अब उम्मीदवार फीस का भुगतान 10 अगस्त रात 11 बजकर 50 मिनट तक किया जा सकेगा। एडमिट कार्ड परीक्षा से तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे।

आवेदन फॉर्म में सुधार 11 अगस्त से 14 अगस्त तक करा सकते हैं।  एनटीए ने कहा है कि ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि से पहले सूचना के पहले सेट को भरने की जरूरत है। पहले सेट में उम्मीदवारों को व्यक्तिगत विवरण, दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां, हस्ताक्षर, अंगूठे के निशान और संबंधित जानकारी देनी होगी।

परिणामों की घोषणा या स्कोर कार्ड डाउनलोड करने से पहले उम्मीदवारों को फॅार्म का दूसरे सेट भरने की जरूरत है। दूसरे सेट में, उम्मीदवारों को पहले सेट में दी गई जानकारी का विवरण प्रस्तुत करने के साथ ही माता-पिता की आय का विवरण, निवास स्थान, शैक्षणिक विवरण जैसी जानकारी देनी होगी।

संबंधित खबरें