DA Image
31 अगस्त, 2020|9:22|IST

अगली स्टोरी

NEET 2020: 9 अगस्त को ऑल इंडिया लेवल पर मॉक टेस्ट आयोजित करेगा SIET केरल

neet 2020

NEET 2020: केरक का स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशनल टेक्नोलॉजी (SIET) 9 अगस्त 2020 को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के अंडरग्रेजुएट अभ्यर्थियों के ऑल इंडिया लेवल मॉक टेस्ट का अयोजन करेगा। इसके लिए केरल के छात्रों के साथ ही अन्य राज्यों के छात्रों के लिए भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो शुरू की जा रही है। केरल सरकार से मिली जानकारी के अनुसार, नीट 2020 मॉक टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन 5 अगस्त से आधिकारिक वेबसाइट sietkerala.gov.in पर शुरू होंगे।

नीट 2020 का आयोजन 13 सितंबर को होगा। बहुत से मेडिकल के छात्र देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए सितंबर में परीक्षाएं आयोजित कराने का विरोध कर रहे हैं। बहुत से छात्र सोशल मीडिया पर नीट 2020 (NEET 2020) को स्थगित करने करी मांग करते हुए पोस्ट कर रहे हैं।

हालांकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा ऐलान किया जा चुका है कि ये परीक्षाएं स्थगित नहीं की जाएंगी।

आपको बता दें कि नीट और जेईई के लिए ऑनलाइन मॉक टेस्ट अभ्यास ऐप (Abhyas app) पर भी उलब्ध है। एनटीए का यह अभ्यास ऐप छात्रों को लचीले विकल्प उपलब्ध कराता है जिसमें छात्र अपने पसंदीदा टाइम स्लॉट के हिसाब से मॉक टेस्ट कर सकते हैं।

एनटीए के अधिकारियों के अनुसार, पुणे, जयपुर, पटना, लखनऊ, दिल्ली, इंदौर और चेन्नई जैसे शहरों में 13 लाख से ज्यादा बार अभ्यास ऐप डाउनलोड किया जा चुका है। वहीं एनटीए ऐप भी 50000 से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NEET 2020: SIET Kerala will conduct mock test at All India level on August 9 registration from 5 august