DA Image
20 जनवरी, 2021|6:00|IST

अगली स्टोरी

NEET 2020 Result: ओडिशा के शोएब आफताब ने रचा इतिहास, हासिल किए 99.99 परसेंट स्कोर

neet 2020 topper shoyeb aftab odisha  twitter

ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब ने देश की प्रतिष्ठित परीक्षा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में सर्वाधिक 99.99 फीसदी अंक हासिल कर इतिहास रच दिया है। शोएब ने 99.99 स्कोर के साथ ऑल इंडिया रैंक-1 हासिल की है। रिपोर्ट के अनुसार, एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर रिजल्ट जारी किए। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस रिजल्ट में शोएब आफताब ने 99.99 फीसदी अंक हासिल करके इतिहास रच दिया।

उत्तर प्रदेश की अकांक्षा सिंह भी ने शाेएब आफताब के बराबर 720 स्कोर किया है लेकिन उन्हें 2 रैंक से संतोष करना पड़ा। इस बारे में नेशनल इंफॉर्मेंशन सेंटर स्पष्ठ किया दो छात्रों ने टॉप किया है लेकिन शोएब की उम्र अकांक्षा से कम होने के कारण उन्हें रैंक-1 हासिल हुई।

नीट रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक-NEET 2020 Result Link 

नीट की परीक्षा में 99.99 फीसदी अंक हासिल करने वाले राज्य के पहले छात्र बन गए हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, शोएब कोटा के एक संस्थान से कोचिंग ले रहे थे।

शोएब की शानदार कामयाबी के लिए उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं। सूचना है कि उन्होंने लोकसभी अध्यक्ष ओम बिरला से भी गुरुवार को मुलाकात की है।


NEET 2020 Final Answer Key Direct Link

मेडिकल काउंसलिंग ऑफ इंडिया के स्थान पर बने नेशनल मेडिकल कमिशन (NMC) द्वारार काउंसलिंग की जाएगी। नीट की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित हुई थी लेकिन कुछ छात्रों की परीक्षा छूटने के कारण एक विशेष परीक्षा भी कराई गई थी। इस साल 14.37 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था। 

नीट 2020 के रिजल्ट एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in यानी नीट की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर चेक किए जा सकते हैं। छात्र अपने प्रवेश पत्र पर दी गई नामांकन संख्या से लॉगइन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NEET 2020 Result: Soyeb Aftab from Odisha created history by achieved 99-99 percent score