DA Image
23 अक्तूबर, 2020|12:19|IST

अगली स्टोरी

NEET 2020 Answer Key: एनटीए ने नीट 2020 की आंसर की जारी किए, देखें ntaneet.nic.in पर

neet 2020 answer key released

NEET 2020 answer key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार को राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) की आंसर की जारी कर दिए। नीट 2020 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी नीट की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से नीट 2020 की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

आंसर की पाने का डायरेक्ट लिंक- NEET 2020 Answer Key

 

एनटीए ने अपने ताजा नोटिस में कहा है कि आंसर की जारी किए जाने का अर्थ यह नहीं आप आपत्ति दर्ज कराने के लिए ई-मेल करने लगें। ये एडवांस में जारी किए गई आंसर की सिर्फ सूचना के लिए हैं। एनटीए अभी आंसर की जारी करने का ड्राफ्ट तैयार कर रहा हैै। आंसर की ड्राफ्ट जारी होने के बाद छात्र गलत प्रश्नों/जवाब को चुनौती दे सकते हैं। इसलिए छात्र आपत्ति दर्ज कराने के लिए पहले से तैयार रहें।

यहां देखें पूरा नोटिस-

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 14 सितंबर को ट्वीट कर बताया था कि नीट में पंजीकृत कुल 15.97 छात्रों में से 14.37 लाख छात्रों ने परीक्षा दी। आंसर-की जारी होने पर उन्हें उत्तरों के प्रति आपत्ति जताने का मौका भी दिया जाएगा।

पिछले साल की बात करें तो परीक्षा के एक महीने बाद नीट के नतीजे जारी कर दिए गए थे। पिछले साल राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने नीट की परीक्षा में टॉप किया था। नलिन ने 720 में से 701 अंक हासिल किए थे। आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल परीक्षा में देरी हो गई है। इसी महीने हुई जेईई परीक्षा के नतीजे तो एनटीए ने छह दिन में जारी कर दिए, लेकिन नीट के नतीजे जारी करने में अभी समय लगेगा।

इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को देश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलता है। 


NEET 2020 Answer Key  ऐसे चेक करें
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।
इसके बाद  “NEET 2020 Answer Key” पर क्लिक करें।
लॉग इन करें। 
अपना नीट स्कोर कार्ड चेक करें।  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NEET 2020 Answer Key: NTA released NEET 2020 Answer Key see at ntaneet nic in