NEET 2018: Supreme court Allows Second Round Counselling of Central Quota For MBBS BDS - NEET 2018: सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग प्रक्रिया पर लगी रोक हटायी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NEET 2018: सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग प्रक्रिया पर लगी रोक हटायी

Supreme Court transfers Kathua rape and murder case to Punjab Pathankot court

सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की काउंसलिंग प्रक्रिया पर लगी रोक को हटा दिया है। मद्रास हाईकोर्ट और बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद नीट यूजी की काउंसलिंग रोक दी गई थी। काउंसलिंग प्रक्रिया से रोक हटने के बाद मेडिकल काउंसिल कमिटी ने नीट सेकेंड राउंट सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट भी जारी कर दिया। 

गौरतलब है कि 10 जुलाई को मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने तमिल माध्यम से परीक्षा देने वाले सभी छात्र-छात्राओं को 196 अतिरिक्त नंबर देने का आदेश दिया था। इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने 20 जुलाई को रद्द कर दिया था। इसके बाद 19 जुलाई को बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच ने आल इंडिया काउंसलिंग में ओबीसी आरक्षण को लेकर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए नीट यूजी की काउंसलिंग पर रोक लगाने का आदेश दिया। इसके बाद 20 जुलाई से अब तक नीट यूजी की काउंसलिंग रुकी हुई थी। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया था कि वह सभी हाईकोर्ट को नीट से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई करने से रोक दे। सरकार ने चिंता जताते हुए कहा था कि नीट की काउंसलिंग को रुके हुए पहले ही तीन हफ्ते हो चुके हैं। अगर आगे भी इस तरह अलग-अलग हाईकोर्ट नीट काउंसलिंग पर बारी-बारी से रोक लगाते रहेंगे, तो पूरी प्रक्रिया ही खतरे में पड़ जाएगी।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NEET 2018: Supreme court Allows Second Round Counselling of Central Quota For MBBS BDS