DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NEET 2018 Result: टॉपर कल्पना दिल की डॉक्टर बनना चाहती हैं, देखें वीडियो

Kalpana kumari

बिहार के छोटे से कस्बे में रहकर पढ़ी कल्पना कुमारी ने ऑल इंडिया में पहला रैंक हासिल करके नीट-2018 टॉप की है। 99.99 अंक पाने वाली कल्पना अब दिल की डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है। कल्पना कुमारी से ‘हिन्दुस्तान' ने खास बातचीत की।.

परिवार ने हौसला बढ़ाया : मैं बिहार के शिवहर जिले की रहने वाली हूं। परिवार में पिता राकेश मिश्रा व मां ममता कुमारी शिक्षक हैं। कल्पना ने बताया कि मैं जब-जब निराश हुई, परिवार वालों ने हौसला बढ़ाया।.

दुनिया से कटना पड़ा : कल्पना कहती हैं कि मैंने पढ़ाई के दौरान किसी से कोई मतलब नहीं रखा। दिन-रात 13 घंटे तैयारी की। मैं दिल्ली में आकर आकाश इंस्टीट्यूट से भी तैयारी में मदद लेती रही हूं। इसके अलावा मेरी पूरी तैयारी सेल्फ स्टडी पर आधारित रही। 

एम्स या मौलाना आजाद में दाखिला लेने की इच्छा: मैंने हाल ही में तीन जून को एम्स की परीक्षा दी है। मेरी पहली प्राथमिकता एम्स से डॉक्टरी की पढ़ाई करना है। अगर वहां नाम नहीं आया तो मैं मौलाना आजाद में पढ़ना चाहती हूं। मैं जब छह साल की थी तब से डॉक्टर बनने का सपना देख रही थी। फिर जब बड़ी हुई तो मुझे हृदय रोगों से संबंधी विषयों में रुचि बढ़ी। फिर तय किया कि डॉक्टर बनूंगी तो हृदय रोग विशेषज्ञ बनना ही मेरी पहली प्राथमिकता होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NEET 2018 Result: Topper Kalpana wants to be a heart doctor watch video