DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NEET 2018: 31 अगस्त से पहले काउंसलिंग पूरी कराने की कोशिश

NEET

दो अलग-अलग हाईकोर्ट के आदेश के कारण नीट यूजी की काउंसलिंग में 20 दिनों की रुकावट के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय अब काउंसलिंग प्रक्रिया 31 अगस्त से पहले पूरी करने में जुट गया है। दरअसल, 31 अगस्त से आगे प्रक्रिया ले जाने के लिए उसे एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा, जिससे मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी बचना चाह रहे हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में काउंसलिंग से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में कहा, 20 दिनों की रुकावट ने हमारे पास समय कम छोड़ा है। हालांकि हमने 31 अगस्त तक काउंर्संलग को पूरा करने के लिए शेड्यूल तैयार किया है। 

ऑल इंडिया सेकेंड काउंर्संलग समाप्त होने के बाद राज्य आठ से 18 तारीख राज्यों को सेकेंड काउंर्संलग के लिए दी गई है। इसके बाद दो और काउंर्संलग होनी है। जिस अगले 12 दिनों में पूरा करना होगा। अधिकारी ने कहा कि चूंकि हाल के अपने आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया है कि नीट से जुड़े मामले की सुनवाई सिर्फ सुप्रीम कोर्ट में होगी, ऐसे में हमें उम्मीद है कि सब कुछ ठीक रहा तो  अब कोई बाधा काउंर्संलग में  नहीं आएगी। 

राज्यों के सामने मुश्किल
सेकेंड काउंसलिंग के बाद मॉप-अप राउंड और इसके बाद भी बची सीटों के लिए अंतिम काउंर्संलग होती है। राज्यों को 24 दिनों के भीतर ये तीनों काउंसलिंग करनी होगी। इसमें भी 11 दिन दूसरी काउंर्संलग में खर्च हो जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:neet 2018: Modi government want to complete neet ug counselling process by 31 August