ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरNEET : राउंड-3 के लिए MBBS और BDS की 1000 से ज्यादा सीटें खाली, आज आवेदन का अंतिम दिन

NEET : राउंड-3 के लिए MBBS और BDS की 1000 से ज्यादा सीटें खाली, आज आवेदन का अंतिम दिन

बीएफयूएचएस ने नीट यूजी राउंड-3 की काउंसलिंग के लिए सीट मैट्रिक्स जारी किया है। सीट मैट्रिक्स के मुताबिक राज्य के मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में एमबीबीएस की 262 और बीडीएस की 787 सीटें खाली पड़ी हैं।

NEET : राउंड-3 के लिए MBBS और BDS की 1000 से ज्यादा सीटें खाली, आज आवेदन का अंतिम दिन
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Sep 2023 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइस (बीएफयूएचएस) ने नीट यूजी राउंड-3 की काउंसलिंग के लिए सीट मैट्रिक्स जारी किया है। सीट मैट्रिक्स के मुताबिक राज्य के मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में एमबीबीएस की 262 और बीडीएस की 787 सीटें खाली पड़ी हैं। देश भगत डेंटल कॉलेज गोविंदगढ़ में बीडीएस की सबसे अधिक 87 सीटें खाली हैं। जबकि गुरु गोविंद सिंह मेडिकल कॉलेज फरीदकोट में एमबीबीएस की 30, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अमृतसर में 19 , आदेश इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंस बठिंडा में  51, पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस जालंधर में 37 सीटें खाली है। पंजाब नीट काउंसलिंग राउंड -3 के लिए रजिस्ट्रेशन का आज 8 सितंबर 2023 आवेदन का अंतिम दिन है। अभ्यर्थी bfuhs.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। फीस भुगतान की अंतिम तिथि भी 8 सितंबर ही है। 

ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र में सुधार की अंतिम तिथि कल तक है। प्रोविजनल मेरिट लिस्ट 13 सितंबर, 2023 को जारी की जाएगी। एनआरआई उम्मीदवार समेत जो अभ्यर्थी तीसरे राउंड के लिए इच्छा जाहिर करेंगे वे कॉलेज/पाठ्यक्रम/कोटा/श्रेणी की वरीयता विकल्प ऑनलाइन 15 सितंबर, 2023 तक जमा कर सकेंगे। प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट परिणाम 20 सितंबर को घोषित होगा। प्रोविजनल अलॉटमेंट पर आपत्तियां जमा करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर, 2023 तक है।

सीट मैट्रिक्स यहां देखें 

जिन उम्मीदवारों ने राउंड- II काउंसलिंग की आवंटित सीट (नई/अपग्रेड) पर ज्वॉइन नहीं किया है, वे तीसरे राउंड के लिए नए सिरे से आवेदन कर सकते हैं। उन्हें कार्यक्रम के अनुसार पाठ्यक्रम/कॉलेज/कोटा की इच्छा और विकल्प/वरीयताएं जमा करने के लिए फिर से सिक्योरिटी राशि जमा करनी होगी। 

Virtual Counsellor