ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपश्चिम बंगाल में कर्म भूमि ऐप से 8000 आईटी प्रोफेशनल्स को मिली नौकरी

पश्चिम बंगाल में कर्म भूमि ऐप से 8000 आईटी प्रोफेशनल्स को मिली नौकरी

कोविड-19 महामारी की वजह से दूसरे स्थानों से प. बंगाल लौटे करीब 8,000 सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पेशेवरों को रोजगार मिला है। राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी...

पश्चिम बंगाल में कर्म भूमि ऐप से 8000 आईटी प्रोफेशनल्स को मिली नौकरी
एजेंसी,कोलकाताSat, 28 Nov 2020 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 महामारी की वजह से दूसरे स्थानों से प. बंगाल लौटे करीब 8,000 सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) पेशेवरों को रोजगार मिला है। राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

राज्य के आईटी विभाग ने अन्य स्थानों से प. बंगाल लौटे पेशेवरों को रोजगार ढूंढने में मदद के लिए 'कर्म भूमि ऐप पेश किया है। आईटी पेशेवर इस ऐप के जरिये सीमिति अवधि के लिए राज्य में रोजगार हासिल कर सकते हैं। 

प. बंगाल के आईटी विभाग में संयुक्त सचिव संजय दास ने कहा, ''कोविड-19 महामारी के बाद बड़ी संख्या में बाहर से आईटी पेशेवर राज्य में लौट आए हैं।''
     
दास ने बंगाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा शुक्रवार रात को आयोजित एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार का मानना है कि यह प्रतिभाओं के इस्तेमाल का अच्छा अवसर है। इसी उद्देश्य से हमने ऐप शुरू किया है। 

उन्होंने कहा कि करीब 41,000 पेशेवरों तथा 400 नियोक्ताओं ने खुद को इस ऐप पर सूचीबद्ध किया है। दास ने बताया कि इस ऐप के जरिये 8,000 से अधिक आईट पेशेवरों को नौकरियां मिली हैं। 

Virtual Counsellor