ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरNCWEB admission: एनसीवेब में दाखिले कल से शुरू,  पहली कटऑफ जारी, स्पेशल कटऑफ का इंतजार न करें छात्राएं

NCWEB admission: एनसीवेब में दाखिले कल से शुरू,  पहली कटऑफ जारी, स्पेशल कटऑफ का इंतजार न करें छात्राएं

नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) ने पहली कटऑफ जारी कर दिया। इसके दाखिले 17 अगस्त से होंगे। डीयू के एनसीवेब में 15 हजार से अधिक सीट हैं। बीए और बीकॉम में मिरांडा हाउस का सबसे अधिक कटऑफ गई है।

NCWEB admission: एनसीवेब में दाखिले कल से शुरू,  पहली कटऑफ जारी, स्पेशल कटऑफ का इंतजार न करें छात्राएं
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीWed, 16 Aug 2023 06:25 AM
ऐप पर पढ़ें

नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) ने पहली कटऑफ जारी कर दिया। इसके दाखिले 17 अगस्त से होंगे। डीयू के एनसीवेब में 15 हजार से अधिक सीट हैं। बीए और बीकॉम में मिरांडा हाउस का सबसे अधिक कटऑफ गई है। बीकॉम में मिरांडा हाउस में सामान्य वर्ग की सबसे अधिक 89 फीसदी कटऑफ गई है। बीए प्रोग्राम में इतिहास और राजनीति विज्ञान के कांबिनेशन में सामान्य वर्ग में 91 फीसदी कटऑफ गई है।

इन दो प्रोग्राम में मिरांडा हाउस के बाद हंसराज कॉलेज का कटऑफ सबसे अधिक है। ज्ञात हो एनसीवेब में उन छात्राओं को दाखिला दिया जाता है, जिनका निवास प्रमाणपत्र दिल्ली का हो। इसकी कक्षाएं डीयू के 26 कॉलेजों में संचालित होती हैं। विगत साल की अपेक्षा प्रमुख कॉलेजों द्वारा जारी कटऑफ में कमी देखी गई है। प्रशासन ने इसको लेकर विस्तृत दिशा निर्देश दिए हैं। डीयू प्रशासन का कहना है कि अभ्यर्थी स्पेशल कटऑफ का इंतजार न करें जिस कोर्स व कॉलेज में उनको दाखिला मिलता है कटऑफ के अनुसार वहां दाखिला ले लें।

Virtual Counsellor