Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरअतिथि शिक्षकों का स्थायी नौकरी को लेकर हल्ला बोल, समर्थन में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू

अतिथि शिक्षकों का स्थायी नौकरी को लेकर हल्ला बोल, समर्थन में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू

कार्यालय संवाददाता,नई दिल्लीAlakha Singh
Sun, 05 Dec 2021 09:38 PM
अतिथि शिक्षकों का स्थायी नौकरी को लेकर हल्ला बोल, समर्थन में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू

इस खबर को सुनें

अतिथि शिक्षकों ने स्थायी नियुक्ति की मांग को लेकर रविवार को सिविल लाइंस स्थित दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास के बाहर विरोध दर्ज कराया। ऑल इंडिया गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन के आह्वान पर अतिथि शिक्षकों ने धरना दिया। शिक्षकों को समर्थन देने के लिए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी पहुंचे।

इस मौके पर नवजोत सिंह सिद्धू ने आरोप लगाते हुए कहा कि 22 हजार अतिथि शिक्षकों से बंधुआ मजदूरी करवाई जा रही है। झूठ वायदे किए गए। पहले यहां पर घर संभालने की जरूरत है फिर पंजाब में जाकर प्रलोभन दें।

ऑल इंडिया गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण डेढ़ा और महासचिव शोएब राणा ने बताया कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पिछले 10 साल से भी ज्यादा से अतिथि शिक्षक आपकी सेवाएं दे रहे है। वर्ष 2014 में अतिथि शिक्षकों को पक्का करने का ऐलान किया गया था। लेकिन सात वर्ष बीत जाने के बाद भी लगभग 22 हजार अतिथि शिक्षकों को स्थायी नियुक्ति का इंतजार है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में पंजाब में अस्थायी शिक्षकों को पक्का करने के काम को छोटा बताया गया था। जिससे प्रतीत होता है कि दिल्ली के अतिथि शिक्षकों को बड़े आराम से स्थायी किया जा सकता है। सात साल पुराना वायदा याद दिलाने के लिए एकत्रित हुए है। जिसमें स्थायी नियुक्ति देने और सामान कार्य सामान वेतन का मुद्दा शामिल है। इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा है। अगर मांगे नहीं मानी जाती है तो फिर से प्रदर्शन करेंगे। 

epaper

संबंधित खबरें