ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरएनएटी कल, 25 सौ विद्यालयों के 3.20 लाख विद्यार्थी करेंगे प्रतिभाग

एनएटी कल, 25 सौ विद्यालयों के 3.20 लाख विद्यार्थी करेंगे प्रतिभाग

राज्य परियोजना कार्यालय की महत्वाकांक्षी योजना निपुण प्रदेश के तहत गोरखपुर मंडल में गुरुवार को निपुण एसेसमेंट टेस्ट (एनएटी) का आयोजन हो रहा है। इसमें जिले में बेसिक शिक्षा परिषद के 25 सौ विद्यालयों के

एनएटी कल, 25 सौ विद्यालयों के 3.20 लाख विद्यार्थी करेंगे प्रतिभाग
Yogesh Joshiनिज संवाददाता,गोरखपुरWed, 07 Dec 2022 11:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राज्य परियोजना कार्यालय की महत्वाकांक्षी योजना निपुण प्रदेश के तहत गोरखपुर मंडल में गुरुवार को निपुण एसेसमेंट टेस्ट (एनएटी) का आयोजन हो रहा है। इसमें जिले में बेसिक शिक्षा परिषद के 25 सौ विद्यालयों के 3 लाख 20 हजार बच्चे शामिल होंगे।

बुधवार को बीएसए कार्यालय में परीक्षा के सफल आयोजन के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। बीएसए कार्यालय व डायट के संयुक्त सहयोग से जिले के प्रत्येक ब्लाक के प्रत्येक विद्यालयों में प्रश्न पत्र और ओएमआर सीट उपलब्ध करा दी गई। परीक्षा के सफल संचालन के लिए जिलाधिकारी द्वारा प्रत्येक विद्यालय पर जिला स्तर के समस्त अधिकारियों की पर्यवेक्षक के रूप में ड्यूटी लगाई गई है।‌ प्रत्येक विद्यालय पर सहयोग के लिए पर्यवेक्षक शिक्षक के रूप में अन्य शिक्षक मौजूद रहेंगे।

प्रत्येक ब्लाक की एकेडमिक टीम अपने शिक्षकों के सहयोग के लिए अपने ब्लाक में लगातार भ्रमण करेगी। यह असेसमेंट सरल ऐप द्वारा लिया जाएगा। महानिदेशक स्कूल शिक्षा के निर्देशन में होने वाली यह आकलन परीक्षा निपुण प्रदेश बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। जिला समन्वयक समग्र शिक्षा विवेक जायसवाल ने बताया कि नवंबर माह की समाप्ति तक प्रत्येक विद्यालय के जितने नामांकित बच्चे प्रेरणा पोर्टल पर पंजीकृत हो गए थे। वह सभी बच्चे सरल ऐप के माध्यम से कल परीक्षा में सम्मिलित होंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेंद्र कुमार सिंह ने शिक्षकों का उत्साहवर्धन करते हुए परीक्षा में बच्चों का स्वागत करने एवं विद्यालयों में परीक्षा की बजाय आकलन उत्सव मनाने की अपील की।