ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरNagpur University: 8 जून से होगी ऑफलाइन मोड में परीक्षा, जल्द जारी होगा टाइम टेबल

Nagpur University: 8 जून से होगी ऑफलाइन मोड में परीक्षा, जल्द जारी होगा टाइम टेबल

नागपुर विश्वविद्यालय (NU) 8 जून, 2022 से अपनी ग्रीष्मकालीन परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। विश्वविद्यालय जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट nagpuruniversity.ac.in पर विस्तृत टाइम टेबल जारी क

Nagpur University: 8 जून से होगी ऑफलाइन मोड में परीक्षा, जल्द जारी होगा टाइम टेबल
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 19 May 2022 03:03 PM

नागपुर विश्वविद्यालय (NU) 8 जून, 2022 से अपनी ग्रीष्मकालीन परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। विश्वविद्यालय जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट nagpuruniversity.ac.in पर विस्तृत  टाइम टेबल जारी करने वाला है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार नागपुर विश्वविद्यालय  यूजी, पीजी दोनों छात्रों के लिए परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगा।

भले ही नागपुर विश्वविद्यालय ने शुरू में परीक्षा के संचालन के तरीके की पुष्टि नहीं की थी, यह अनुमान लगाया गया था कि एनयू परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। जब से महाराष्ट्र के अधिकांश विश्वविद्यालयों ने ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है, नागपुर विश्वविद्यालय ने भी ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के अपने पहले के फैसले को रद्द कर दिया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में उपलब्ध कार्यक्रम के अनुसार, यूजी छात्रों के लिए नागपुर विश्वविद्यालय परीक्षाएं 8 जून, 2022 से शुरू होंगी, जबकि पीजी छात्रों के लिए, वे 15 जून, 2022 से शुरू होंगी। अभी तक, इन परीक्षाओं की आखिरी तारीख ज्ञात नहीं है।

 नागपुर विश्वविद्यालय परीक्षा के छात्र कृपया ध्यान दें कि उनके प्रश्नपत्रों की पूरा टाइम टेबल जल्द ही उनके साथ शेयर किया जाएगा।

Nagpur University: ऑफलाइन नहीं, अब ऑनलाइन होगी परीक्षा

अप्रैल के महीने में  नागपुर विश्वविद्यालय (NU) अधिकारियों द्वारा जारी एक नए नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसके अनुसार नागपुर विश्वविद्यालय परीक्षा 2022 ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।  पहले परीक्षा का आयोजन 25 अप्रैल को ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाना था, लेकिन नागपुर विश्वविद्यालय ने अपने निर्णय पर यू-टर्न ले लिया था।

बता दें, बता दें, ऑफलाइन मोड में परीक्षा आयोजन होने से छात्र खुश नहीं थे,वह इसका विरोध कर रहे थे। कई छात्र मांग कर रहे थे कि परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जानी चाहिए, क्योंकि पूरे सेमेस्टर को ऑनलाइन पढ़ाया गया था।

epaper