ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMumbai FYJC admissions 2022: 17 मई से करें आवदेन, मॉक रजिस्ट्रेशन 1 मई से

Mumbai FYJC admissions 2022: 17 मई से करें आवदेन, मॉक रजिस्ट्रेशन 1 मई से

मुंबई में कक्षा 11वीं फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज (एफवाईजेसी) एडमिशन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया का संभावित शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 1 मई से मॉक रजिस्ट्रेशन शुरू शुरू होंगे।

Mumbai FYJC admissions 2022: 17 मई से करें आवदेन, मॉक रजिस्ट्रेशन 1 मई से
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 20 Apr 2022 04:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Mumbai FYJC admissions 2022 schedule: मुंबई में कक्षा 11वीं फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज (एफवाईजेसी) एडमिशन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया का संभावित शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 1 मई से मॉक रजिस्ट्रेशन शुरू शुरू होंगे। इसके बाद 17 मई से ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। 

माध्यमिक शिक्षा के निदेशक महेश पालकर ने कहा, 'वास्तविक ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया को बेहतर तरीके से समझने और किसी भी गलती से बचने में मदद करने के लिए मॉक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 से 14 मई तक आयोजित की जाएगी। इसके बाद फॉर्म भरने की प्रक्रिया का पहला भाग होगा। जिसमें उम्मीदवार अपने सभी मूल विवरण भर सकते हैं। इसके बाद रिजल्ट की घोषणा तक का इंतजार करना होगा। इसके बाद अपने पसंद के कॉलेजों की वरीयता भरनी होगी। रिजल्ट की घोषणा के 5 दिनों के भीतर वरीयता भरनी होगी।'

इसके अलावा स्कूलों के प्रिंसपलों के लिए 27 अप्रैल से एक ट्रेनिंग कार्यक्रम भी शुरू किया जा रहा है। सभी स्कूलों को एक अधिकारी नियुक्त करना होगा जो कि स्कूल में FYJC एडमिशन प्रक्रिया का इन्चार्ज होगा। 
 

Virtual Counsellor