DA Image
19 मार्च, 2020|7:52|IST

अगली स्टोरी

आईआईटी धनबाद में 849 सीटों पर एमटेक एडमिशन

exam cancelld

गेट का रिजल्ट जारी होने के साथ ही देश के विभिन्न आईआईटी व अन्य संस्थानों में एमटेक एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शुक्रवार से आईआईटी आईएसएम समेत अन्य आईआईटी में एडमिशन के लिए कॉमन ऑफर एक्सेप्टेंश पोर्टल 2020 में ऑनलाइन आवेदन करना है। धनबाद में 849 सीटें हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। बताते चलें कि पीएचडी में एडमिशन के लिए भी ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है।

23 विभागों में पीएचडी के लिए अभ्यर्थियों का नामांकन लिया जाएगा। संभावना है कि जल्द ही एमएससी में एडमिशन के लिए भी प्रक्रिया शुरू होने संबंधी अधिसूचना जारी की जाएगी। एमटेक एडमिशन के लिए 24 जून को लिखित परीक्षा, साक्षात्कार का आयोजन स्पांसर अभ्यर्थियों के लिए होगा। 11 मई से 12 जुलाई तक काउंसिलिंग निर्धारित है। 22 जुलाई को आईआईटी आईएसएम में चयनित अभ्यर्थियों को रिपोर्ट करने को कहा गया है।

सूत्रों का कहना है कि आईआईटी आईएसएम में एमटेकम के 30 कोर्स में 849 सीटें है। इनमें अनारक्षित 344, एससी के लिए 127, एसटी के लिए 64, ओबीसी के लिए 229, ईडब्ल्यूएस 85 शामिल है। गेट क्वालीफाइड, आईआईटी ग्रेजुएट के अलावे सरकार व अन्य संस्थाओं से अनुशंसित छात्र-छात्राओं को एमटेक करने का मौका मिलेगा। आईआईटी आईएसएम की वेबसाइट पर प्रबंधन की ओर से विस्तार से सूचना दी गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MTech online admission start in 849 seats in IIT Dhanbad after gate result 2020P