DA Image
6 अगस्त, 2020|12:43|IST

अगली स्टोरी

MPSC exams 2020: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग जुलाई में कराएगा ओपन बुक परीक्षा

mpsc exam 2020

MPSC exams 2020: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग एमपीएससी परीक्षाएं जुलाई में ओपन बुक परीक्षा के तौर पर कराएगा। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि राज्य लोक सेवा आयोग ने भी एमपीएससी परीक्षाओं के जरिए डीएसपी और एसीपी रैंक पर नियुक्ति का इंतजार कर रहे पुलिस कर्मचारियों को ओपन बुक परीक्षा कराने का निर्देश दिए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, 2013 तक एमपीएससी हर छह महीने में परीक्षाएं आयोजित कराता था लेकिन 2013 के बाद ये परीक्षाएं नहीं हुई हैं।


महाराष्ट्र पुलिस के कुल 182 पुलिसकर्मी इस परीक्षा के इंतजार में हैं। राज्य के गृहमंत्री ने बताया कि कोरोना वायरस (COVID-13) के प्रतिबंधों के कारण नियमों में बलाव किया गया है। इन परीस्थितियों में जो उम्मीदवार परीक्षा देना चाहते हैं उनके पास बहुत ही मुश्किल से परीक्षा देने का समय बच रहा है। उम्मीदवारों के हित को ध्यान में रखते हुए ओपन बुक परीक्षा पर विचार किया जा रहा है।


हाल में एमपीएससी की ओर से जारी किए गए रिजल्ट में सविता गर्जे महिला अभ्यर्थियों में सबसे अच्छा स्कोर करने वाली थीं। उन्हें डीएसपी पोस्ट के लिए सेलेक्ट कर लिया गया है।

वह अपने माता-पिता की सबसे बड़ी संतान हैं और उनके पिता बीईएसटी में क्लर्क तौर पर तैनात हैं। यहां पहुंचने में सविता को कई मुश्किलों से गुजरना पड़ा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MPSC exams 2020: Maharashtra Public Service Commission will conduct open book exam in July