ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरMPPSC Preliminary Exam 2020 Result: एमपीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां चेक करें

MPPSC Preliminary Exam 2020 Result: एमपीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां चेक करें

MPPSC Preliminary Exam 2020 Result: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) राज्य सेवा परीक्षा ( प्रारंभिक )  के नतीजे घोषित कर दिए हैं। एमपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी...

MPPSC Preliminary Exam 2020 Result: एमपीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा  के नतीजे घोषित, यहां चेक करें
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 03:08 PM

इस खबर को सुनें

MPPSC Preliminary Exam 2020 Result: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) राज्य सेवा परीक्षा ( प्रारंभिक )  के नतीजे घोषित कर दिए हैं। एमपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

MPPSC Preliminary Exam 2020 Result Link

एमपीपीएसी पर जारी सूचना के अनुसार, मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से विज्ञापन क्रमांक-03/2020/28-12-2020 के तहत ऑनलाइन आवेदन 10 फरवरी 2921 तक लिए गए थे। इस भर्ती के तहत कुल 260 पदों के लिए राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का आयोजन 25 जुलाई 2021 को राज्य के 52 जिला मुख्यालयों में किया गया था। 

इस भर्ती परीक्षा में सभी वर्गों के कुल 260 पदों के लिए कुल 7711 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए योग्य पाया गया है। लिखित परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद यदि किसी अभ्यर्थी के रिजल्ट में त्रुटि पाई जाती है तो आयोग के पास रिजल्ट में संशोधन करने का अधिकार होगा।

आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, यदि कोई अभ्यर्थी एमपीपीएसी मुख्य परीक्षा की शर्तें पूरा नहीं करता तो प्रारंभिक परीक्षा में पास होने के बावजूद उसकी अर्हता स्वत: रद्द हो जाएगी। आयोक ने कहा है कि एमपीपीएससी मुख्य परीक्षा 2020 की डेट व आवेदन प्रक्रिया के बारे में आयोग की वेबसाइट www.mppsc.mp.gov.in पर अलग से सूचना प्रकाशित की जाएगी। मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन भरे जाएंगे जिसकी विस्तृत सूचना प्रकाशित कर दी जाएगी।

epaper