ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरMP School Reopen : एमपी में कब से खुलेंगे सकूल, गृह मंत्री ने दिया यह जवाब

MP School Reopen : एमपी में कब से खुलेंगे सकूल, गृह मंत्री ने दिया यह जवाब

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 15 जनवरी से 31 जनवरी तक बंद किए गए स्कूलों को खोलने को लेकर गुरुवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समीक्षा...

MP School Reopen : एमपी में कब से खुलेंगे सकूल, गृह मंत्री ने दिया यह जवाब
Pankaj Vijayएजेंसी,भोपालThu, 27 Jan 2022 04:49 PM

इस खबर को सुनें

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 15 जनवरी से 31 जनवरी तक बंद किए गए स्कूलों को खोलने को लेकर गुरुवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समीक्षा कर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्कूलों को खोलने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज चौहान समीक्षा कर निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल 31 जनवरी तक स्कूल बंद हैं।

इससे पहले स्कूली शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने बुधवार को चर्चा के दौरान कहा कि वर्तमान परिस्थिति सबके सामने हैं। स्कूल खोलने का निर्णय कोरोना के प्रकोप पर निर्भर है। अगर कोरोना का प्रभाव कम हो जाता है तो स्कूल खोल दिए जाएंगे और लेकिन वर्तमान जैसी स्थिति बनी रही या फिर इससे अधिक आंकड़ा बढ़ा तो फिर स्कूल नहीं खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि 31 जनवरी को समीक्षा की जाएगी जिसके बाद अधिकृत निर्णय लिया जाएगा, लेकिन स्कूल शिक्षा मंत्री ने जिस प्रकार के संकेत दिए हैं, उससे स्पष्ट है कि फिलहाल स्कूल खुलने वाले नहीं है।

शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने माना कि सरकारी स्कूलों के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षा दी जाना पूरी तरह संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में स्कूल बंद है और ऐसे हालात में बिल्कुल शिक्षा नहीं देने से ऑनलाइन शिक्षा अच्छा विकल्प है। 

epaper