ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरएमपी पटवारी भर्ती 2023 : MPPEB ने एक और केंद्र पर स्थगित की परीक्षा, जानें क्या रही वजह

एमपी पटवारी भर्ती 2023 : MPPEB ने एक और केंद्र पर स्थगित की परीक्षा, जानें क्या रही वजह

MP Patwari Exam : MPPEB ने उज्जैन के एक परीक्षा केंद्र पर बत्ती गुल होने के चलते पटवारी परीक्षा स्थगित कर दी। अल्पाइन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालोजी परीक्षा केंद्र पर 400 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी।

एमपी पटवारी भर्ती 2023 : MPPEB ने एक और केंद्र पर स्थगित की परीक्षा, जानें क्या रही वजह
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Mar 2023 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

MP Patwari Exam : मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने उज्जैन के एक परीक्षा केंद्र पर बत्ती गुल होने के चलते पटवारी भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी। शहर के अल्पाइन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालोजी (सेंटर 1 और सेंटर 2) परीक्षा केंद्र पर 400 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी। परीक्षा दोपहर 2.30 बजे शुरू होने वाली थी। लेकिन लाइट जाने की वजह से शाम 5 बजे तक भी शुरू न हो सकी। परीक्षार्थियों ने काफी हंगामा भी किया। स्थिति काबू में करने के लिए परीक्षा केंद्र प्रभारी को पुलिस को भी बुलवाना पड़ा। इन परीक्षार्थियों की नई परीक्षा तिथि व नए केंद्र की जानकारी बाद में जारी की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा के तहत सहायक संपरीक्षक, पटवारी और अन्य पदों पर भर्ती हो रही है। 

इससे पहले नीमच के भी एक केंद्र पर आकाशीय बिजली गिरने के कारण 17 मार्च को दूसरी शिफ्ट की पटवारी भर्ती परीक्षा नहीं हो सकी थी। प्रभावित अभ्यर्थियों को नया परीक्षा केंद्र, नई परीक्षा तिथि व समय की जानकारी दे दी गई है। 

एमपी पटवारी भर्ती परीक्षा 15 मार्च से राज्य भर में आयोजित की जा रही है। इसके जरिए मध्य प्रदेश में पटवारी व ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 के कुल 9073 पदों पर भर्ती होगी। अकेले पटवारी पद की 6755 वैकेंसी हैं। 

पटवारी भर्ती परीक्षा भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतन, खंडवा और सीधी, रीवा में हो रही है। लिखित परीक्षा 200 अंकों की है। 100 अंकों के पेपर में सामान्य विज्ञान, सामान्य हिंदी, सामान्य अंग्रेजी, सामान्य गणित के प्रश्न पूछे जाएंगे। जबकि अन्य 100 अंकों के पेपर में सामान्य ज्ञान व अभिरुचि, सामान्य कंप्यूटर ज्ञान, सामान्य तार्किंक योग्यता व सामान्य प्रबंधन से प्रश्न होंगे।

Virtual Counsellor