ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMP Cooperative Bank Recruitment 2022: मध्यप्रदेश सहकारी बैंक में आई बंपर वेकैंसी, आज ही करें आवेदन, पढ़े नोटिफिकेशन

MP Cooperative Bank Recruitment 2022: मध्यप्रदेश सहकारी बैंक में आई बंपर वेकैंसी, आज ही करें आवेदन, पढ़े नोटिफिकेशन

मध्य प्रदेश राज्य के 35 जिला सहकारी बैंकों में क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर, सोसायटी मैनेजर के रिक्त पदों के लिए बंपर वेकैंसी निकली गई है। कुल 2254 रिक्त पदों के लिए यह वैकेंसी निकाली गई है।

MP Cooperative Bank Recruitment 2022: मध्यप्रदेश सहकारी बैंक में आई बंपर वेकैंसी, आज ही करें आवेदन, पढ़े नोटिफिकेशन
Archana Pathakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 09:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के सहकारी बैंकों में आई वेकैंसी। मध्य प्रदेश राज्य के सहकारी बैंकों में क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर, सोसायटी मैनेजर के रिक्त पदों के लिए यह वेकैंसी निकली गई है। सोसायटी मैनेजर की कुल 1358 पदों और क्लर्क /कंप्यूटर ऑपरेटर के 896 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे गए हैं।

एडमिट कार्ड, प्रवेश परीक्षा के एक सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे। प्रवेश परीक्षा खत्म होने के 10 दिनों के भीतर रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए सहकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट apexbank.in पर जाएं।

शैक्षणिक योग्यता- किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट या विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ ही साथ कंप्यूटर कोर्स में एक साल का डिप्लोमा, अंग्रेजी और हिंदी में टाइपिंग आनी चाहिए। 

आयुसीमा- उम्मीदवार की आयु न्यूनतम18 से लेकर अधिकतम 35 वर्ष की आयु के लोग इन रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा की तारीखों की घोषणा अभी नहीं कि गई है। 

 कैसे करें ऑनलाइन आवेदन-

1. अपेक्स बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.apexbank.in पर जाकर अप्लाई पर क्लिक करें।
2. इसके बाद खुद को रजिस्ट्रेशन कर एप्लीकेशन फॉर्म भरना प्रारंभ करें।

3. एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद फोटो सिग्नेचर और अंगूठे का निशान लगाकर सेल्फ डिक्लेरेशन अपलोड करें।

4. फॉर्म पूरी तरह से भरने के बाद एक बार अच्छी तरह जांच लें।

5. रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद पेमेंट बटन पर क्लिक कर आवेदन शुल्क जमा करें।
जिसके बाद सबमिट पर क्लिक करें।

6. सामान्य व ओबीसी वर्ग के स्टूडेंट के लिए ₹500 आवेदन शुल्क व एससी / एसटी व दिव्यांग स्टूडेंट के लिए 250 आवेदन शुल्क जमा करने होंगे।

Virtual Counsellor