ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर MP Board Result 2018:रिजल्ट से पहले सरकार ने छात्रों को दी सलाह,कहा-'ना हो परेशान'

MP Board Result 2018:रिजल्ट से पहले सरकार ने छात्रों को दी सलाह,कहा-'ना हो परेशान'

10वीं और 12वीं कक्षा के मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के नतीजे सोमवार को आने हैं। ऐसे में कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए यह समय बिल्कुल भी आसान नहीं है। इस समय छात्रों और...

 MP Board Result 2018:रिजल्ट से पहले सरकार ने छात्रों को दी सलाह,कहा-'ना हो परेशान'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 14 May 2018 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

10वीं और 12वीं कक्षा के मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के नतीजे सोमवार को आने हैं। ऐसे में कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए यह समय बिल्कुल भी आसान नहीं है। इस समय छात्रों और पेरेंट्स दोनों को रिजल्ट्स को लेकर चिंताएं होती हैं।मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने छात्रों का तनाव कम करने के लिए इस साल कई उपाय किए हैं। वहीं छात्रों को सलाह भी दी है कि रिजल्ट से ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। साथ ही शिक्षा विभाग ने यह सुनिश्चित किया है कि छात्र बोर्ड परीक्षा में समानता के साथ अपना प्रदर्शन को स्वीकार करें।

बता दें कि एक सप्ताह पहले ही राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने एक ऐसे कार्यक्रम को आयोजन किया था जिससे रिजल्ट आने के पहले और बाद में छात्रों को होने वाली परेशानी कम की जा सके। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को परीक्षा का रिजल्ट को लेकर होने वाली तनाव को भी कम करना था। क्योंकि ज्यादातर देखने में आया है कि रिजल्ट के बाद कई छात्र या तो घर से भाग जाते हैं या आत्महत्या का विकल्प चुनते हैं।

 MP board 10th result 2018: कल सुबह 10:30 बजे अपने मोबाइल पर इस तरह पाएं एमपी बोर्ड 10वीं परीक्षा परिणाम

mpbse.nic.in, MP Board Result 2018: MPBSE कल घोषित करेगा रिजल्ट, इन 5 स्टेप्स से कर सकेंगे चेक

गौरतलब है कि पिछली साल बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद 24 छात्रों ने आत्महत्या की थी। इसी कड़ी में इस कार्यक्रम में स्कूल के अध्यापकों द्वारा छात्रों को मोटिवेशनल वीडियो भी दिखाए गए। साथ ही साथ ऐसे लोगों की कहानियां भी सुनाई गईं जिन्हें अपनी लाइफ में असफलता का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद उन्होंने अपनी असफलता से हार नहीं मानी और आगे बढ़कर बड़ी-बड़ी सफलता पायीं। स्कूल शिक्षा विभाग ने पूरे कार्यक्रम में इस बात पर जोर दिया और छात्रों और अभिभावकों को समझाया कि किसी एक रिजल्ट के खराब आने से जिंदगी नहीं खराब होती है। यह सब जिंदगी का हिस्सा है।

MP board result 2018: 14 मई को जारी होंगे 10वीं, 12वीं के नतीजे, चेक कर सकेंगे mpbse.nic.in
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें