DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › MP Board MPBSE 12th Result 2021: जारी हुआ एमपी बोर्ड 12वीं के 7 लाख स्टूडेंट्स का परिणाम, यहां चेक करें रिजल्ट
करियर

MP Board MPBSE 12th Result 2021: जारी हुआ एमपी बोर्ड 12वीं के 7 लाख स्टूडेंट्स का परिणाम, यहां चेक करें रिजल्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Yogesh Joshi
Thu, 29 Jul 2021 12:24 PM
MP Board MPBSE 12th Result 2021: जारी हुआ एमपी बोर्ड 12वीं के 7 लाख स्टूडेंट्स का परिणाम, यहां चेक करें रिजल्ट

MP Board MPBSE 12th Result 2021: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने 12वीं रिजल्ट 2021 आज जारी कर दिया गया है। करीब 7 लाख 50 हजार स्टूडेंट्स ने इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।  यहां से चेक करें अपना रिजल्ट-

छात्र अपना रिजल्ट मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ( एमपीबीएसई ) की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in के अलावा www.livehindustan.com पर भी चेक कर सकते हैं। जिन छात्रों ने लाइव हिन्दुस्तान पर रिजल्ट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था । उन्हें लाइव हिन्दुस्तान पर रिजल्ट घोषित होने पर मोबाइल पर एसएमएस भी भेजा गया। स्टूडेंट्स को अपना नाम मोबाइल नंबर आदि भरना होगा और जिससे आप रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

इस साल कोरोना वायरस की वजह से परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया गया था। रिजल्ट इंटरनल असेसमेंट के आधार पर तैयार किया जा रहा है। करीब 7 लाख 50 हजार स्टूडेंट्स ने इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। 

यदि कोई छात्र अपने प्राप्तांक से असंतुष्ट रहता है तो कोविड-19 संकटकाल की समाप्ति उपरांत राज्य शासन की अनुमति से आयोजित होने वाली परीक्षा में भाग ले सकेगा। इस वर्ष 12वीं परीक्षा परिणाम की मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जाएगी। टॉपरों का ऐलान भी नहीं होगा।

इससे पहले 14 जुलाई को एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जा चुका है जिसमें 100 फीसदी छात्रों को सफल घोषित किया गया।

संबंधित खबरें