DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरMP Board MPBSE 10th Result 2021 : एमपी बोर्ड 10वीं कक्षा के असंतुष्ट छात्रों के पास हैं ये दो ऑप्शन

MP Board MPBSE 10th Result 2021 : एमपी बोर्ड 10वीं कक्षा के असंतुष्ट छात्रों के पास हैं ये दो ऑप्शन

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPankaj Vijay
Wed, 14 Jul 2021 11:04 PM
MP Board MPBSE 10th Result 2021 : एमपी बोर्ड 10वीं कक्षा के असंतुष्ट छात्रों के पास हैं ये दो ऑप्शन

एमपी बोर्ड 10वीं कक्षा के बहुत से छात्र अपने रिजल्ट को लेकर नाखुश हैं। ऐसे छात्रों के पास दो ऑप्शन हैं - या तो वह सितंबर की परीक्षा में बैठकर अपना प्रदर्शन सुधारें या फिर एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर शिकायत करें। 

फिर से परीक्षा देने का ऑप्शन
एमपी बोर्ड 1 सितंबर से 25 सितंबर के बीच 10वीं 12वीं कक्षाओं की विशेष परीक्षा आयोजित करेगा। जो छात्र जुलाई में जारी होने वाले रिजल्ट से असंतुष्ट होंगे, वह इन परीक्षाओं में बैठ सकेंगे। इन छात्रों को सितंबर की विशेष परीक्षा के जरिए अपने मार्क्स सुधारने का मौका दिया जाएगा। परीक्षा के लिए इन्हें 1 अगस्त से 10 अगस्त 2021 तक परीक्षा फॉर्म भरकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। 

एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर कर सकते हैं शिकायत
परीक्षा परिणाम के संबंध में छात्रों की शिकायतों का निपटारा करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। अगर किसी छात्र को मार्क्स को लेकर कोई शिकायत है तो वह एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर बनाए गए विशेष सॉफ्टवेयर के जरिए अपना रोल नंबर व एप्लीकेशन नंबर डालकर मूल अंक, कटौती के बाद दिए गए अंक व स्कूल के अंकों के बारे में औसत अंकों के जानकारी हासिल कर सकता है। 

परीक्षार्थियों को दी जा रही अंकसूचियों में यदि किसी प्रकार की लिपिकिय त्रुटि है तो परीक्षा परिणाम घोषित होने के दिनांक से तीन माह की अवधि तक उसे ठीक कराने के लिए फ्री व्यवस्था है। तीन माह तक किसी प्रकार का सुधार न कराने वाले छात्र व छात्राओं को बाद में ऐसे सुधार कराने के लिए फीस के साथ आवेदन करना होगा। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें