ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMP Board 12th Result : किसान के बेटे ने एमपी में पाया पहला स्थान, माता- पिता एवं शिक्षकों को दिया श्रेय

MP Board 12th Result : किसान के बेटे ने एमपी में पाया पहला स्थान, माता- पिता एवं शिक्षकों को दिया श्रेय

एमपी बोर्ड ने आज बारहवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है जिसमे जीव विज्ञान समूह से बारहवीं की परीक्षा देने वाले छतरपुर जिले के लवकुशनगर निवासी विकाश द्विवेदी ने मध्यप्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

MP Board 12th Result : किसान के बेटे ने एमपी में पाया पहला स्थान, माता- पिता एवं शिक्षकों को दिया श्रेय
Yogesh Joshiहिन्दुस्तान टीम,छतरपुर(एमपी)Thu, 25 May 2023 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

एमपी बोर्ड ने आज बारहवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है जिसमे जीव विज्ञान समूह से बारहवीं की परीक्षा देने वाले छतरपुर जिले के लवकुशनगर निवासी विकाश द्विवेदी ने मध्यप्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। विकास ने 500 में से 491 अंक प्राप्त करते हुए मध्य प्रदेश में टॉप कर अपने परिवार एवं अपने जिले का नाम रोशन कर दिया रिजल्ट आने के बाद से ही विकाश को बधाई देने के लिए स्थानीय लोगों एवम रिश्तेदारों का तांता लग गया। विकाश के परिवार में दो भाई एवं माता पिता है विकाश के पिता देवेंद्र कुमार किसान है।

माता पिता एवं शिक्षकों को दिया श्रेय.... 

विकास ने विज्ञान समूह में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है इसका श्रेय उसने अपने माता-पिता एवं शिक्षकों को दिया है विकास का कहना है कि वह आज जो भी है अपने माता-पिता एवं अध्यापकों की वजह से ही है उनके मार्गदर्शन के कारण ही वह परीक्षा में इतना बेहतर परिणाम आ सका है।

डॉक्टर बनना चाहता है विकाश....

जीव विज्ञान से प्रदेश में पहला स्थान पाकर विकास बेहद खुश है विकास का कहना है कि वह आगे  पढ़कर डॉक्टर बनना चाहता है और इसके लिए वह अभी से तैयारी कर रहा है विकास ने बताया कि वह प्रतिदिन 5 से 6 घंटे ही पढ़ाई करता था उसके अलावा स्कूल से उसे जो होमवर्क मिला करता था उसे भी वह पूरी ईमानदारी के साथ करता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें