DA Image
5 अगस्त, 2020|11:45|IST

अगली स्टोरी

MP Board 10th Result 2020: पकौड़े का ठेला लगाने वाले गरीब की बेटी का राज्य में 8वां स्थान

mp board topper raksha mewari

MP Board 10th Result 2020: मध्यप्रदेश में ब्यावरा जिले की कन्याशाला स्कूल की छात्रा रक्षा ने जिले का नाम रोशन किया है। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश के द्वारा शनिवार को 10 वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया। जिसमें ब्यावरा शहर की कन्याशाला उच्च माध्यमिक स्कूल की छात्रा रक्षा मेवाड़ी ने प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ब्यावरा शहर की छात्रा रक्षा के पिता सुरेश मेवाड़ी पकौड़े का ठेला लगाते हैं, जिससे उनके परिवार का जीवन-यापन होता है। छात्रा ने बताया कि मुझे इस मुकाम पर पहुंचने के लिए मेरे माता-पिता और शिक्षकों ने काफी सहयोग किया है। बता दें कि छात्रा ने 400 में से 395 अंक प्राप्त कर अपने गरीब माता-पिता को गौरवान्वित किया है। इसके अलावा स्कूल के साथ जिले का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है। 

 MP Board 10th Result 2020: रिजल्ट यहां चेक करें

छात्रा रक्षा मेवाड़ी ने बताया कि उन्हें 98.7 प्रतिशत के साथ प्रदेश में आठवां स्थान हासिल हुआ है। वह अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दे रही हैं। उन्होंने बताया कि भविष्य में वह टीचर बनना चाहती हैं। रक्षा ने कहा, 'मुझे पढ़ाने का बहुत शौक है। जब स्कूल में टीचर नहीं होते थे तो मैँ कक्षा में कभी-कभी किसी चैप्टर को पढ़ाने लगती थी। इसमें मुझे बहुत ही संतुष्टि मिलती थी इसीलिए मैं भविष्य में टीचर बनना चाहती हूं।

रक्षा ने बताया कि सभी को अपना टारगेट फिक्स करके पढ़ना चाहिए, कल के लिए कुछ नहीं छोड़ना चाहिए, उनसे जब पूछा गया कि आप सरकारी स्कूल में पढ़कर यह मुकाम कैसे हासिल किया तो इस पर उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल में भी पढ़ाई अच्छी होती है। सभी टीचर बहुत ही सहयोग करते थे। बस आपको मेहनत और लगन की जरुरत होती है। आप यहां पढ़कर बहुत आगे जा सकते हैं।

चेक करें अपना रिजल्ट-

इसके साथ ही कन्याशाला स्कूल की एक और छात्रा पूजा गुर्जर पिता सर्जन सिंह गुर्जर 400 में 394 में अंक लाकर प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MP Board 10th Result 2020: daughter of a poor man of Biaora gets 8th position in the state