ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMP B.Ed 2020 : मध्यप्रदेश बीएड प्रवेश की ऑनलाइन काउंसलिंग का दूसरा अतिरिक्त चरण शुरू

MP B.Ed 2020 : मध्यप्रदेश बीएड प्रवेश की ऑनलाइन काउंसलिंग का दूसरा अतिरिक्त चरण शुरू

MP BEd 2020 Admission: राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के पाठ्यक्रमों बीएड, एमएड, बीपीएड, बीएडएमएड (एकीकृत तीन वषीर्य), बीएबीएड, बीएससीबीएड, बीएलएड में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का द्वितीय...

MP B.Ed 2020 : मध्यप्रदेश बीएड प्रवेश की ऑनलाइन काउंसलिंग का दूसरा अतिरिक्त चरण शुरू
एजेंसी,भोपाल (मध्यप्रदेश)Fri, 23 Oct 2020 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

MP BEd 2020 Admission: राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के पाठ्यक्रमों बीएड, एमएड, बीपीएड, बीएडएमएड (एकीकृत तीन वषीर्य), बीएबीएड, बीएससीबीएड, बीएलएड में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का द्वितीय अतिरिक्त चरण आज से प्रारंभ हो गया है जो आगामी 10 नवंबर तक जारी रहेगा।

अपर आयुक्त उच्च शिक्षा चंद्रशेखर वालिम्बे ने बताया कि ऐसे आवेदक जो पूर्व में प्रवेश के लिए पंजीयन नहीं करा सके हैं वे पंजीयन कर अतिरिक्त चरण में रिक्त स्थानों पर प्रवेश आवंटन हेतु गुणानुक्रम अनुसार पात्र होंगे। इसकी तिथि 27 अक्टूबर तक रहेगी। द्वितीय अतिरिक्त चरण में आवंटन के लिए पंजीकृत अप्रवेशित एवं नवीन पंजीकृत आवेदकों से पुन: शिक्षण संस्थाओं का चयन एवं वरीयता प्राप्त करने के लिए भी 27 अक्टूबर तक की तिथि निर्धारित है।

ऑनलाइन सत्यापन से वंचित आवेदकों द्वारा दस्तावेजों का सत्यापन और नवीन पंजीकृत आवेदकों का बीपीएड एवं एमपीएड के लिए निर्धारित हेल्प सेंटर पर फिटनेस एवं प्रोफिसिएन्सी टेस्ट 28 अक्टूबर तक होगा। समेकित मेरिट सूची का प्रकाशन 2 नवम्बर को होगा। मेरिट एवं वरीयता अनुसार अतिरिक्त चरण में सीट आवंटन 6 नवंबर को होगा। आवंटित महाविद्यालय में प्रवेश हेतु शुल्क भुगतान की रसीद एवं यथास्थिति टीसी/माइग्रेशन प्रस्तुत करने की तिथि 6 से 10 नवंबर तक रहेगी।

उच्च शिक्षा विभाग, मध्यप्रदेश की वेबसाइट -https://epravesh.mponline.gov.in/

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें